देश दुनिया

ईडी का 10वां समन मिलते ही सोरेन दिल्ली में

Views: 98

Share this article

दिल्ली झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अचानक दिल्ली रवाना हो गए. उन्होंने एक चार्टर फ्लाइट से उड़ान भरी. रविवार को वे दिल्ली पहुंचे, जहां वे कानून के जानकारों से सलाह ले रहे हैं. ईडी ने उन्हें 10वां समन भेजा है और 29 जनवरी से 31 जनवरी के बीच पेश होने को कहा है. अगर वह ईडी के सामने पेश नहीं होते हैं तो एजेंसी उनके आवास पर जाकर पूछताछ करेगी.

गौरतलब है कि ईडी भूमि घोटाले से जुड़े मनी- लॉनडूंग मामले में पूछताछ के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक नया समन भेजा है. सीएम से 29 या 31 जनवरी को पेश होने को कहा है.

पहले आवास पर की थी पूछताछ

इस बीच, 20 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय भूमि घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री से पूछताछ करने के लिए रांची पहुंची थी. इस महीने की शुरुआत में, सोरेन ने केंद्रीय एजेंसी को पत्र लिखकर कहा था कि वह भूमि घोटाला मामले में उनका बयान उनके आधिकारिक आवास पर दर्ज कर सकती है. 20 जनवरी को ईडी ने सोरेन को 13 जनवरी को आठवां समन जारी कर 16 से 20 जनवरी के बीच मौजूद रहने को कहा था.

अगर वह पेश नहीं होंगे तो खुद ईडी की टीम उनसे पूछताछ के लिए पहुंचेगी. सीएम से आखिरी पूछताछ के लिए भी ईडी की टीम को उनके आवास पर जाना पड़ा था. इससे पहले 25 जनवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उन्हें जारी किए गए समन का जवाब दिया था.

महादेव एप और डीएमएफ घोटाले में दो नई एफआईआर, 104 से ज्यादा लोगों के नाम भी आया सामने
आज परीक्षा पे चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी…स्टूडेंट्स को देंगे एग्जाम टिप्स, जानें- समय और कहां देख सकेंगे लाइव

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like