छत्तीसगढ़

रविशंकर विश्वविद्यालय में हंगामा, परीक्षा केंद्र के बाहर इस वजह से मचा बवाल, पेपर हुआ रद्द, जानिए पूरा मामला..!!

Views: 81

Share this article

रायपुर। पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में बीएएलएलबी की परीक्षा के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है। आपको बता दें कि बीएएलएलबी सेकंड ईयर की परीक्षा में गलत प्रश्नपत्र दे दिया गया। BA LLB की परीक्षा में दूसरा प्रश्नपत्र बांटे जाने से नाराज छात्र सुबह आठ बजे से परीक्षा केंद्र के बाहर हंगामा मचा रहे हैं।

छात्रों के अनुसार, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की BA LLB की परीक्षा में आज पोलिटिकल साइंस थर्ड पेपर था, जिसके स्थान पर फोर्थ पेपर का प्रश्न पत्र बांट दिया गया। दूसरे प्रश्न पत्र दिए जाने से नाराज छात्रों ने इस पर परीक्षा केंद्र के बाहर मचाना शुरू कर दिया। अपनी गड़बड़ी को दबाने के लिए विश्वविद्यालय दूसरे दिन परीक्षा आयोजित करने बाबत पत्र मांग रहा है, जिसे देने से छात्र इंकार कर रहे हैं।

पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में गड़बड़ी का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले विद्यार्थियों ने उत्तर पुस्तिका गायब होने पर और उसके बाद उत्तर पुस्तिका को गलत तरीके से जांचने पर प्रदर्शन हुआ है। और अब अब परीक्षा में गलत प्रश्न पत्र बांटने का मामला सामने आया है। छात्र इंतजार कर रहे हैं कि इस मुद्दे पर विश्वविद्यालय प्रबंधन क्या रूख अपनाता है।

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. शैलेंद्र पटेल ने कहा है कि पहली बार ऐसी गड़बड़ी हुई है, जो एक गंभीर लापरवाही है। सिलेबस में इस नाम के और भी प्रश्नपत्र भी होते हैं, इसलिए ये घटना हुई। इसका परीक्षण कराया जाएगा और कार्यवाई भी की जाएगी। आज का पेपर निरस्त किया गया है, जो 10 जुलाई के बाद ही होगा। साथ ही बीए एलएलबी के जो प्रश्नपत्र आज बंटे उसे भी कैंसिल कर परीक्षा की नई तारीखें जारी की जाएंगी।

Tags:
संभागीय आबकारी उड़नदस्ता संभाग सरगुजा की टीम को मिली बड़ी सफलता: 08 किलो गांजा के साथ सीतापुर क्षेत्र का मुख्य गांजा डीलर अफसर हसन उर्फ भउसा गिरफ्तार
BREAKING : सहायक और कनिष्ठ यंत्री ने काम में बरती लापरवाही हुए निलंबित…जानिए पूरा मामला…!!

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like