देश दुनिया

राशन कार्ड वालों की बल्ले-बल्ले, अब चावल के साथ येे भी सामान मिलेगा फ्री, यहां दखें पूरी डिटेल

Views: 211

Share this article

Free Ration Card: केंद्र और राज्य सरकार द्वारा गरीबी रेखा के नीचे आने वाले गरीब परिवारों के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं। यदि आप भी आते हैं गरीबी रेखा के नीचे तो यह खबर आपके लिए भी बेहद फायदे की साबित हो सकती है। क्योंकि आज हम आपके लिए बताने वाले हैं कि गरीबी रेखा से नीचे के व्यक्तियों के लिए सरकार देने जा रही है गेहूं के अलावा चावल, चीनी जैसे कई और समान फ्री। तो आईए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल।

Free Ration Card: आईए जानते हैं किन लोगों को मिलेगी फ्री चीनी

Free Ration Card: बताया जाता है कि जिन व्यक्तियों के पास अंत्योदय कार्ड है उन व्यक्तियों को 3 महीने की फ्री चीनी इस महीने में दी जाएगी।अंत्योदय कार्ड वाले व्यक्तियों को जुलाई, अगस्त और सितंबर 3 महीना की फ्री चीनी दी जानी है। इस चीनी का मूल्य केवल 18 रुपए प्रति किलो रखा जाएगा।

Free Ration Card: आईए जानते हैं क्या रहेगी गेहूं की कीमत

Free Ration Card: आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि फ्री राशन कार्ड पर गेहूं की कीमत गरीब व्यक्तियों को 14 किलो गेहूं के साथ 21 किलो गेहूं भी फ्री दिए जाएंगे। इस योजना का लाभ केवल अंत्योदय कार्ड धारक ही उठा सकेंगे। इसके अलावा किसी और को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। इसके अलावा गृहस्थी कार्ड वाले व्यक्तियों के लिए 5 किलो फ्री राशन बांटा जा रहा है।

Free Ration Card: इसके साथ ही अंत्योदय कार्ड धारकों को 3 किलो चीनी भी दी जाएगी जिसका उन्हें मूल्य 18 रुपए प्रति किलो के हिसाब से देना होगा। क्योंकि ₹54 में 3 किलो चीनी आपको प्राप्त हो जाएगी। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के गृहस्थी कार्ड अंत्योदय कार्ड के व्यक्तियों को शाहजहांपुर जनपद में फ्री राशन 12 सितंबर से 21 सितंबर तक मुहैया कराया जाएगा।

Free Ration Card: इसके अलावा सरकार ने सभी कोटेदारों को आदेश दे दिए हैं कि वह लोगों को अच्छा और पूरा राशन दे। यदि कोई कोटेदार फ्री राशन पर कोई पैसा लेता पकड़ा जाता है तो उसे कोटेदार पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

IND VS BAN : बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, विराट कोहली हुए बाहर …
छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग : कांग्रेस के इस बड़े नेता की पत्नी का सड़क हादसे में हुआ निधन, कार का टायर फटा और …

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like