देश दुनिया

जनता को मिली राहत, यहां 84.10 में बिक रहा पेट्रोल, डीजल की कीमत हुई 79.74 प्रति लीटर

Views: 623

Share this article

Petrol Diesel Price: इसके बावजूद पेट्रोलियम कंपनियां दाम नहीं घटा रही हैं।ऐसे में सवाल उठता है कि क्या पेट्रोल-डीजल के दाम जल्द ही घटेंगे? क्या आप जानना चाहते हैं कि पेट्रोलियम कंपनियां दाम क्यों नहीं घटा रही हैं?इस लेख में हम आपको इस सवाल का जवाब देंगे और आपको पेट्रोल-डीजल के दामों से जुड़ी सभी जानकारी देंगे। तो फिर, बने रहें हमारे साथ।

Petrol Diesel Price: दोस्तों, पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। आज भी पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ाए हैं। आखिरी बार 21 मई 2022 को पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव हुआ था।

Petrol Diesel Price: बता दें कि आज भी पेट्रोल कई राज्यों में 100 रुपये लीटर से ऊपर बिक रहा है। ओडिशा, राजस्थान और मध्य प्रदेश में डीजल 100 रुपये से ऊपर है। बिहार, केरल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, सिक्किम, झारखंड, कर्नाटक, पंजाब, मणिपुर,पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के सभी जिलों में पेट्रोल 100 रुपये के पार है।

Petrol Diesel Price: यहां सबसे सस्ता बिक रहा पेट्रोल

Petrol Diesel Price: पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल ₹84.10 और डीजल ₹79.74 प्रति लीटर है। दूसरी तरफ सबसे महंगा ईंधन राजस्थान कें श्रीगंगानगर में है। यहां पेट्रोल की कीमत 113.48 है, जबकि डीजल 98.24 में बिक रहा है। भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम 21 मई 2022 से स्थिर हैं। इस दौरान कच्चे तेल की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव आया है। लेकिन पेट्रोलियम कंपनियों ने दाम नहीं बढ़ाए। आज भी पेट्रोल कई राज्यों में 100 रुपये लीटर से ऊपर बिक रहा है।

Petrol Diesel Price: कीमतों में गिरावट के बावजूद दाम नहीं घटे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण कच्चे तेल की कीमतें बढ़ गई थीं। लेकिन युद्ध के बाद कीमतों में गिरावट आई है। इसके बावजूद पेट्रोलियम कंपनियां अभी तक दाम नहीं घटा रही हैं।

Petrol Diesel Price: जानिए कैसे तय होती है कीमत

Petrol Diesel Price: भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर तय होते हैं। पिछले कुछ महीनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें स्थिर रही हैं, जिससे भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम भी स्थिर बने हुए हैं।

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं बढ़ रहे हैं?

Petrol Diesel Price: पेट्रोलियम उत्पादों पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी में कमी के कारण पेट्रोल-डीजल के दाम पिछले 486 दिन से स्थिर हैं। राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल सबसे महंगा है। यहां पेट्रोल की कीमत ₹113.48 है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल सबसे सस्ता है। यहां पेट्रोल की कीमत 84.10 है।

पेट्रोल-डीजल के दाम में कब से कोई बदलाव नहीं हुआ है?
पेट्रोल-डीजल के दाम में 21 मई 2022 से कोई बदलाव नहीं हुआ है।

आज देश में सबसे सस्ता पेट्रोल कहां है?
आज देश में सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में ₹84.10 और डीजल ₹79.74 है।

आज देश में सबसे महंगा पेट्रोल कहां है?
आज देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान के श्रीगंगानगर में ₹113.48 है।

जलजीवन सर्वेक्षण में छत्तीसगढ़ को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार
2 IPS और 33 SDPO का हुआ ट्रांसफर,देखें पूरी लिस्ट..

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like