दिल्ली

बजट से पहले लोगों को लगा झटका: बढ़ाए गए गैस के दाम, नई कीमत आज से लागू-चेक करें प्राइस

Views: 51

Share this article

देश के सभी शहरों में एलपीजी सिलेंडर के रेट (LPG Cylinder Price) अपडेट हो गए हैं। तेल कंपिनयों ने की कमर्शियल सिलेंडर कीमतों (Commercial Cylinder price) को बढ़ा दिया है।

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपये का इजाफा किया है। अब दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर 1769.50 रुपये में मिलेगा। वहीं, मुंबई में इसकी कीमत 1708.50 रुपये, चेन्नई में 1937 रुपये में कमर्शियल सिलेंडर मिलेगा।

घरेलू सिलेंडर की कीमत

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में 14 किलोग्राम सिलेंडर 903 रुपये में मिल रहा है। इसी तरह मुंबई में यह 902 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये में मिल रहा है।आपको बता दें कि सरकार ने आखिरी बार 30 अगस्त 2023 को घरेलू सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया था। इनकी कीमत में 200 रुपये की कटौती की गई थी। इस से पहले घरेलू सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये थी।

हवाई ईंधन के दाम घटा दिए

सरकारी तेल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) ने आज हवाई ईंधन के दाम घटा दिए हैं. कीमतों में करीब 1221 रुपये प्रति किलो लीटर की कटौती की गई है. लगातार चौथी कटौती से हवाई किराये में कमी आने की उम्मीद है. नई दरें आज से लागू हो जाएंगी.

Tags: ,
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया अंतरिम बजट, कहा- मध्यम वर्ग को मिलेगा सस्ता घर, 3 करोड़ दीदीयां बनाई जाएंगी लखपति…
एंटरटेनमेंट का जबरदस्त डोज: फरवरी में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने आ रही है ये फिल्में , देखिए पूरी लिस्ट

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like