छत्तीसगढ़

10 माह के बच्चे को घुमाने के बहाने जंगल में ले जाकर फांसी पर लटकाया कलयुगी पिता

Views: 164

Share this article

गरियाबंद। गिरयाबंद जिले में एक कलयुगी पिता का खौफनाक चेहरा सामने आया है जिसने अपने ही 10 माह के मासूम बच्चे को घुमाने के बहाने सुनसान जगह पर लेजाकर पेड़ में फांसी के फंदे पर लटका दिया। यह हृदयविदारक घटना फिंगेश्वर थाना क्षेत्र से लगभग 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गनियारी गांव का है जहां सुबह एक 10 माह के मासूम का शव पेड़ से लटका मिला। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई. मामले की सूचना मिलते ही फिंगेश्वर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है. वहीं पुलिस ने हत्या मामले में बच्चे के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। वह मानसिक रोगी बताया जा रहा है।

फिंगेश्वर थाना क्षेत्र के गनियारी गांव के जंगल में आज सुबह 10 माह के मासूम का शव एक पेड़ से लटका मिला। पीठ के बल उल्टे बच्चे के शव को फटे हुए जींस पेंट से गले को लपेटा गया था। फिंगेश्वर निवासी दौलत बंजारे के बेटे ऋषभ के रूप में इसकी पहचान हुई है। घटना की सूचना के बाद मौके पर फिंगेश्वर पुलिस ने पहुंचकर शव का पंचनामा किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है। यह मामला प्रथम दृष्टिया हत्या का लग रहा था, इसलिए पुलिस ने पिता दौलत बंजारे को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि दौलत बंजारे शाम को अपने बेटे को लेकर घर से निकला था जो घर लौटा ही नहीं। पुलिस पिता से पूछताछ कर रही है। एसडीओपी पुष्पेंद्र नायक ने बताया कि मामला हत्या का है, पिता शक के दायरे में है इसलिए पूछताछ की जा रही है।मिली जानकारी के मुताबिक, पिता के दिमाग का लम्बे समय से इलाज चल रहा था। गुरुवार को भी दवा लेने आरंग गया था। शाम 5 बजे घर आया, फिर अपने बेटे को टहलाने के बहाने घर से ले गया। 6 बजे से जब बेटे को घर से लेकर निकला तो बाहर से मकान को ताला लगा दिया था। परिवार वाले परेशान थे 10 बजे रात घर अकेले लौटा लेकिन उसके साथ बच्चा नहीं था। जब उससे पूछा गया तो उसने बताया की बेटे को फेक दिया है। तब तक हत्या करना नहीं बताया था. रात को ही परिवार वाले मासूम को जगह जगह ढूंढते रहे और बेटे के गुम होने की मौखिक सूचना पुलिस को दे दिए थे। वहीँ आज सुबह गनियारी के ग्रामीणों ने शव को देखा तो पुलिस के माध्यम से परिजनों को इसकी सूचना मिली। गिरफ्तार के बाद कलयुगी पिता ने हत्या की बात कबूल किया. उसने गला घोट कर हत्या करना बताया. यह भी कहा की वह उसे तीन माह से हत्या करना चाह रहा था. फ़िलहाल आरोपी ने हत्या की वजह का खुलासा नहीं किया है।

Tags:
भारत ने एक और उपलब्‍ध‍ि की हास‍िल! इस राज्य में पहला स्वदेशी न्यूक्लियर पावर प्लांट हुआ शुरू…PM ने वैज्ञानिकों व इंजीनियरों दी बधाई
चुनाव से पहले डिप्टी CM और बलरामपुर विधायक बृहस्पति सिंह के बीच बढ़ी तकरार

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like