छत्तीसगढ़

शराब घोटाला मामले में एसीबी को नवा रायपुर के जीएसटी भवन से मिले नकली होलोग्राम छपाई के अहम सबूत, एक आरोपी गिरफ्तार

Views: 100

Share this article

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान हुए कथित शराब घोटाला की जांच कर रही ईओडब्‍ल्‍यू-एसीबी ने मंगलवार को एक आरोपी दिलीप पांडे को गिरफ्तार किया है। उसके पास से नकली होलोग्राम सप्‍लाई का सबूत भी बरामद किया गया है।
अफसरों ने बताया कि प्रकरण में डुप्लीकेट होलोग्राम सप्लाई करने वाली कंपनी प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड का स्टेट हेड दिलीप पांडे को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान उपलब्ध जानकारी के आधार पर नवा रायपुर स्थित जीएसटी भवन आफिस के भूतल-कक्ष में होलोग्राम प्रिंटिंग के सेटअप से जुड़े हुए इंडस्ट्रीयल कम्प्यूटर के हार्ड ड्राइव को, जिसके माध्यम से डुप्लीकेट होलोग्राम के सीरियल नंबरों की छपाई की गई थी उसे विधिवत वीडियोग्राफी कराकर जब्‍त किया गया है।
 अफसरों ने बताया कि इसके अतिरिक्त प्रिज्म कंपनी के नोएडा स्थित मुख्यालय से डुप्लीकेट होलोग्राम छपवा कर रायपुर तक परिवहन के लिए उपयोग में आने वाले दस्तावेज जिसमें डुप्लीकेट होलोग्राम की संख्या एवं अन्य विवरण होते थे, आरोपी दिलीप पांडे द्वारा उसे भी बरामद कराया गया है। इन दस्तावेजों का परीक्षण किया जा रहा है।
राजधानी में हुई झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने किया यलो अलर्ट जारी…!!
Sex Scandal : सेक्स स्कैंडल मामले में फरार महिला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने वकील से मुलाकात के दौरान घेरा

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like