छत्तीसगढ़

अस्पताल ने जारी किया नंदकुमार बघेल का मेडिकल बुलेटिन…

Views: 258

Share this article

रायपुर । मुख्यमंत्री बघेल के पिता नंदकुमार बघेल इस वक्त निजी अस्पताल में भर्ती हैं। शनिवार सुबह मुख्यमंत्री बघेल ने अस्पताल पहुंचकर उनसे मुलाकात भी की थी।

देर शाम अस्पताल के डॉक्टरों ने उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। इसके अनुसार 89 वर्षीय नंदकुमार बघेल को ब्रेन और स्पाईन से सम्बंधित पुरानी  बीमारी है तथा  उसके साथ साथ उन्हें अनियंत्रित मधुमेह भी है। 21 अक्टूबर को जब वे बालाजी हॉस्पिटल मे भर्ती हुए तो उन्हें दिमाग में खून का थक्का जमा था  और उन्हें  निमोनिया था और पुरे शरीर मे इन्फेक्शन फैला था जिसे सेप्टिसिमिया कहते है। इसकी वजह से नन्द कुमार बिस्तर में पड़ गए और इन्हे वेंटीलेटर की जरुरत पड़ी।

अभी वे लगभग एक माह से बिस्तर में है, हालांकि उनकी बीमारी में इलाज के कारण अब थोड़ा सुधार आया है। हायर एंटीबायोटिक व  फिजियोथेरेपी और नर्सिंग केयर की वजह से अब उन्हें व्हील चेयर में बैठा कर घुमाना शुरू किया गया है। ऑक्सीजन की ब्लड में मात्रा भी सामान्य हुई है और ऑक्सीजन की जरुरत भी काम हुई है। परन्तु अभी भी उनके शरीर में दाहिने भाग का लकवा है तथा बाया भाग पूरी तरह से काम नहीं कर रहा है। उनकी तबीयक अभी गंभीर एवं चिंता जनक बनी हुई है।

विधानसभा अध्यक्ष ने दी छठ की बधाई
Aaj Ka Panchang: आज 19 नवंबर 2023 का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like