देश दुनिया

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, NCERT में विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगी मोटी सैलरी

Views: 207

Share this article

Sarkari Naukri 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इसमें इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NCERT की ऑफिशियल वेबसाइट ncert.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई तक है।

NCERT की ओर से इस भर्ती अभियन के तहत कुल 30 रिक्तियों पर नियुक्तियां की जाएगी। इनमें एकेडमिक कंसल्टेंट के 3 पद, बाइलिंगुअल ट्रांसलेटर के 23 पद और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के 4 पदों पर भर्ती होगी।

उम्मीदवारों की जरूरी योग्यता

NCERT द्वारा निकाले गए वैकेंसी में एकेडमिक कंसल्टेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से पीएचडी की योग्यता होनी चाहिए। वहीं, बाइलिंगुअल ट्रांसलेटर पदों के लिए मास्टर डिग्री होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मास्टर डिग्री होना आवश्यक है।

उम्मीदवारों की आयु सीमा

एनसीईआरटी की इस वैकेंसी के तहत एकेडमिक कंसल्टेंट और बाइलिंगुअल ट्रांसलेटर पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 45 साल और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल तय की गई है।

कैसे होगा चयन

इन पदों पर इंटरव्यू में परफॉर्मेंस के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

कितनी होगी सैलरी

एकेडमिक कंसल्टेंट के पदों पर चयन होने पर उम्मीदवार को हर महीने 60, 000 रुपये सैलरी मिलेगी। वहीं, बाइलिंगुअल ट्रांसलेटर पर 30, 000 रुपये हर महीने सैलरी दी जाएगी। इसके अलावा जूनियर प्रोजेक्ट फेलो को पदो पर चयन होता है तो हर महीने 31,000 रुपये सैलरी मिलेगी।

इस फसल की खेती करने से होगी बंपर कमाई…हजारों में है 1 किलो की कीमत, आप भी कमा सकते हैं लाखों का मुनाफा
सावधान…! देश में तेजी से बढ़ रहा एक और खतरनाक वायरस, इन लक्षणों को भूलकर भी न करें नजरअंदाज

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like