छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ की पांच यूनिवर्सिटी हुईं डिफाल्टर, यूजीसी ने जारी की लिस्ट

Views: 224

Share this article

रायपुर : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने छत्तीसगढ़ की डिफाल्टर यूनिवर्सिटी की लिस्ट जारी की है. ये उन यूनिवर्सिटी की सूची है जिन्होंने लोकपाल नियुक्त नहीं किए थे. आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी को यूजीसी ने 2023 के नियमानुसार एक लोकपाल नियुक्त करने के लिए कहा था. आयोग ने डिफॉल्टर विश्वविद्यालयों की अपडेटेड लिस्ट जून महीने में जारी की है।

यूजीसी ने लोकपाल नियुक्त नहीं करने पर जिन विश्वविद्यालयों को डिफॉल्टर की सूची में रखा है. उनमें छत्तीसगढ़ में इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (छत्तीसगढ़) रायपुर, छत्तीसगढ़ में शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय, आयुष एवं स्वास्थ्य विज्ञान छत्तीसगढ़ विश्वविद्यालय (रायपुर), छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय, महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं संकरा वाणीकी विश्वविद्यालय शामिल हैं. ये 5 विश्वविद्यालय भी यूजीसी के डिफॉल्टर लिस्ट में शामिल हैं.
कुल 108 राज्य विश्वविद्यालय को डिफॉल्टर विश्वविद्यालयों की सूची में शामिल किया गया

यूजीसी ने कुल 108 राज्य विश्वविद्यालय को डिफॉल्टर विश्वविद्यालयों की सूची में शामिल किया गया है, जिन्होंने लोकपाल नियुक्त नहीं किया है. इसके अलावा लगभग 47 निजी विश्वविद्यालय और दो डीम्ड विश्वविद्यालय भी डिफॉल्टर विश्वविद्यालयों की सूची में शामिल हैं.

CM विष्णुदेव साय आज जाएंगे राजभवन, कैबिनेट में रिक्त दो पदों की पूर्ति और शपथ समारोह पर भी चर्चा
पुरी में देवस्नान पूर्णिमा आज,’सोने के कुएं’ के जल से स्‍नान करेंगे प्रभु जगन्‍नाथ, फिर 15 दिन रहेंगे बीमार

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like