देश दुनिया

CWC Meeting: सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस संसदीय दल की नेता…राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने का प्रस्ताव

Views: 187

Share this article

CWC Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम घोषित होने के बाद बैठकों का दौर चालू है। इंडिया गठबंधन के सीनियर्स नेता भी लगातार बैठक (CWC Meeting) कर रहे हैं। वहीं, I.N.D.I.A. ब्लॉक विपक्ष की भूमिका अदा करने की तैयारियों में अभी से जुट गया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की नेतृत्व में दिल्ली के अशोक होटल (Ashoka Hotels) में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक चल रही है. बैठक में राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष चुने जाने का प्रस्ताव रखा  गया है. वहीं सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष चुन लिया गया है. सोनिया का नाम मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रस्तावित किया था.

चुनाव परिणामों को लेकर होगी चर्चा

साथ ही इस बैठक में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC Meeting) चुनाव के परिणाम को लेकर भी चर्चा कर सकती है। इस बैठक में कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सांसद राहुल गांधी समेत पार्टी के तमाम दिग्गज नेता शामिल होंगे।

इस बैठक में कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा और राज्यसभा सांसद भी शामिल रहेंगे। इस बैठक का आयोजन सेंट्रल हॉल में किया जाएगा। बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आशोक अशोक में कांग्रेस नेताओं के लिए डीनर का भी आयोजन करेंगे।

समाजवादी पार्टी के सांसदों से अखिलेश यादव की मुलाकात

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC Meeting) की बैठक के अलावा यूपी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद समाजवादी पार्टी की भी बैठक होनी है। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने नए सांसदों से मिलेंगे। यह बैठक सुबह 11 बजे शुरू की जाएगी।

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में हारी हुई सीटों पर समीक्षा की जाएगी। वहीं, इस समीक्षा बैठक में सभी पार्टियों के प्रदेश अध्यक्षों को भी बुलावा भेजा गया है। इसकी समीक्षा के बाद आगे की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी।

दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैठक में हुई महत्वपूर्ण विषय की जानकारी मीडिया के साथ साझा की जाए। वहीं, शाम 5.30 बजे कांग्रेस के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित की जाएगी। जबकि शाम 7 बजे अशोक होटल में डिनर होगा।

Tags:
रणबीर कपूर की पड़ोसी बनीं ‘एनिमल’ की ‘भाभी नंबर 2’ खरीदा करोड़ों का बंगला, जानिए कीमत
नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ: इन विदेशी मेहमानों को बुलावा, इस बार के शपथ समारोह में ये होगा खास

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like