छत्तीसगढ़

CRIME : विधाता यादव हत्याकांड का खुलासा: पत्नी ही निकली मास्टरमाइंड, ऐसे रची थी हत्या की कहानी

Views: 280

Share this article

रायपुर : रायपुर में हुए हाई प्रोफाइल विधाता यादव मर्डर मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस हत्याकांड की मास्टरमाइंड कोई और नहीं, बल्कि खुद विधाता यादव की पत्नी निकली। मीना यादव ने अपने प्रेमी अमजद खान के साथ मिलकर इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पत्नी, उसके प्रेमी और एक अन्य सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

सिर पर रॉड से वार कर उतारा मौत के घाट 

मिली जानकारी के मुताबिक, विधाता यादव अमजद खान के पास ऑटो चलाने का काम करता था। इस दौरान अमजद और मीना यादव के बीच अवैध संबंध बन गए। जब विधाता यादव को इसकी भनक लगी, तो पति-पत्नी के बीच रोज विवाद होने लगा। इससे परेशान मीना यादव ने पति को रास्ते से हटाने का षड्यंत्र रचा। 9 जून की शाम, अमजद खान और उसके सहयोगी अन्नू प्रजापति ने विधाता यादव को दारू पार्टी के बहाने बुलाया। तीनों ने साथ बैठकर शराब पी और इसी दौरान अवैध संबंधों को लेकर विवाद बढ़ गया। जिसके बाद अमजद खान और अन्नू प्रजापति ने विधाता यादव पर हमला किया और सिर पर रॉड से वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद, उन्होंने शव को खारुन नदी में फेंक दिया।

10 जून को पुलिस को खारुन नदी में एक लाश मिली। शव की पहचान विधाता यादव के रूप में होने के बाद, पुलिस ने साइबर सेल की मदद से सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल लोकेशन और कॉल रिकॉर्डिंग की जांच शुरू की। इन सबूतों की बारीकी से जांच के बाद, पुलिस ने आरोपी मीना यादव, अमजद खान और अन्नू प्रजापति को गिरफ्तार किया।

13 साल पहले हुई थी लव मैरिज

पुलिस ने बताया कि अमजद खान रायपुर महौदापारा का रहने वाला और दूसरा आरोपी अन्नू प्रजापति UP का है जो उसकी के यहां ऑटो चलाता है। पुलिस ने बताया कि अन्नू प्रजापति आदतन अपराधी है जिसके नाम से UP में कई मामले दर्ज हैं। विधाता यादव और मीना यादव ने 13 साल पहले लव मैरिज की थी, लेकिन उनके कोई संतान नहीं थी। फिलहाल तीनों आरोपी पुलिस हिरासत में हैं और उनसे पूछताछ जारी है।

BREAKING :नगरीय निकाय चुनाव के नियमों में बदलाव कर सकती है बीजेपी सरकार, भाजपा विधायक दल की बैठक में बनी सह​मति
बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में कांग्रेस का महाधरना 18 जून को, जिले भर के कांग्रेसजन होंगे शामिल

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like