छत्तीसगढ़

Chhattisgarh weather update : छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों में भारी बारिश की चेतावनी

Views: 200

Share this article

रायपुर : छत्तीसगढ़ सहित देश में मानसून की एक्टिविटी शुरू हो गई है. आज प्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश के आसार हैं. आज और कल 9 जुलाई को भी मौसम के इसी तरह के बने रहने की संभावना है. प्रदेश में मानसून की एक्टिविटी बढ़ने से किसानों को भी राहत मिली है. पिछले 2 दिनों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है.

रविवार को भी रायपुर समेत प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहे. मौसम विभाग द्वारा कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया था, मगर शाम ढलने के बाद किसी भी इलाके से अच्छी खबर नहीं है. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार दिनभर में जगदलपुर में एक सेमी. तक बारिश नहीं हुई. शहर का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा, यहां छाए बादलों के बरसने का इंतजार होता रहा.बादलों की वजह से रविवार को शहर का तापमान 32 डिग्री यानी सामान्य स्थिति में पहुंच गया. छाए बादलों को देखते हुए इस बात की संभावना जरूर जताई जा रही है कि अगले चौबीस घंटे में यहां हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है.

मौसम विशेषज्ञ संजय बैरागी के अनुसार, अभी मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर बीकानेर, सीकर, ग्वालियर होते हुए दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है.इसके अलावा एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे दक्षिण तटीय आंध्रप्रदेश के ऊपर बना हुआ है. द्रोणिका दक्षिण-पश्चिम उत्तरप्रदेश से उत्तर- पूर्व असम तक मौजूद है. इससे हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना बनी हुई है, भारी बारिश बस्तर में होने के आसार है.

Tags:
CG Promotion : बड़े पैमाने पर नायब तहसीलदारों का हुआ प्रमोशन…देखें लिस्ट…!!
पीएम नरेंद्र मोदी का 2 दिवसीय रूस दौरा आज से शुरू, जानें किन मुद्दों पर होगी बात

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like