छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार, 3 दिनों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में बढ़ेगा मानसून

Views: 80

Share this article

रायपुर  : छत्तीसगढ़ में अगले दो-चार दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ाने की संभावना है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। वहीं बारिश की स्थिति बनी हुई है। बीते दिनों बारिश की वजह से वातावरण ठंडा हो गया है। हालांकि उमस अभी भी बरकरार है। आज बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में गलत चमक के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में आगामी पांच दिनों तक गरज चमक के साथ बारिश और अंधड़ चलने की संभावना है। वहीं 24 घंटे में प्रदेश की अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कई हिस्सों में प्री मानसून का आगमन हो चुका है। वहीं दो-चार दिनों में कुछ और हिस्सों में प्री मानसून आगे बढ़ाने की संभावना है। ऐसे में ज्यादातर जिलों में तीन-चार दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।

आज बुधवार को पांचों संभाग में बारिश की संभावना है। इन संभागों में से कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और कई जिलों में तेज अंधड़ चलने की संभावना है। इनमें से राजनांदगांव, बिलासपुर, रायपुर, बलौदाबाजार, रायगढ़, मुंगेली, जांजगीरचांपा, कोरबा, दुर्ग, धमतरी, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम और मुंगेली में बारिश के आसार हैं। वहीं सरगुजा और बस्तर संभाग के कोरिया, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बस्तर, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर में हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही इन जिलों के कई जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात और तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

महासमुंद में पारा रहा ज्यादा

इस बीच अधिकतम तापमान भी 41 डिग्री के ऊपर पहुंचा हुआ है। महासमुंद में सर्वाधिक अधिकतम तापमान एक 40.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 21.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रायपुर में 40.9, बिलासपुर में 41.2, राजनांदगांव में 40.5 और माना एयरपोर्ट में 41.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।

Tags:
Horoscope 20 June 2024 : इन राशि वालों के लिए धन आगमन के बनेंगे नए मार्ग, पढ़ें अपना का राशिफल
छत्तीसगढ़ में 33000 शिक्षकों की भर्ती पर रोक,नहीं मिली वित्तविभाग की अनुमति

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like