छत्तीसगढ़

CG – महिला सुरक्षा को लेकर अहम फैसला : छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में खुलेंगे पिंक थाने, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने की तैयारियों की समीक्षा…..

Views: 87

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महिलाओं की सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए सभी जिला मुख्यालयों में महिलाओं को समर्पित पिंक पुलिस स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। इस संबंध में विभागीय तैयारी की जा रही है। इसके लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में विभागीय बैठक में महिला पिंक थाने शुरू करने की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यह थाने महिलाओं के लिए सुरक्षित और सहयोगात्मक वातावरण सुनिश्चित करने के लिए स्थापित किए जाएंगे।

डिप्टी सीएम शर्मा ने बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 258 सड़कों की प्रगति की समीक्षा की। ये सड़कें पिछले 5-6 वर्षों से माओवादी गतिविधियों और सुरक्षा के अभाव में अपूर्ण थीं। उन्होंने इन सड़कों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए।

उपमुख्यमंत्री शर्मा ने स्व सहायता समूहों के उत्पादों की ब्रांडिंग और मार्केटिंग के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म पर अपलोड करने और स्वयं का भी एप्लिकेशन बनाने कहा। उन्होंने रीपा में मुख्य सचिव के नेतृत्व में गठित समिति की जांच के बारे में जानकारी ली और स्व सहायता समूहों के भुगतान की स्थिति की भी समीक्षा की। बैठक में अधिकारियों को सीजीआईटी के अगले शिक्षण सत्र से प्रारंभ के लिए आवश्यक तैयारी शीघ्र पूरी करने और नोडल अधिकारी की नियुक्ति के निर्देश दिए।

Tags: ,
CG NEWS : अब सस्ते में बनेगा खुद का आशियाना, सरिया के दाम में भारी गिरावट
भारी बारिश अलर्ट: अगले 24 घंटों में कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना… बिजली गिरने के भी आसार… येलो अलर्ट जारी

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like