देश दुनिया

BREAKING : पुरी में जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान मची भगदड़, एक की मौत, 400 श्रद्धालु घायल

Views: 115

Share this article

BIG BREAKING : ओडिशा के पुरी में भगवान बलभद्र के रथ तालध्वज को खींचने के दौरान भगदड़ मच गई। इस हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गई, जबकि 400 से ज्यादा लोग घायल हो गए। भगदड़ में दो पुलिस कर्मचारी भी घायल हुए हैं। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बता दें कि पुरी में लाखों श्रद्धालु भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और देवी सुभद्रा के दर्शन के लिए उमड़े थे। दोपहर बाद करीब 5:20 बजे पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने रथों की पूजा-अर्चना की और छेरा पहरा रस्म अदा की।

इसके बाद जैसे ही भगवान बलभद्र के रथ तालध्वज को खींचने की प्रक्रिया शुरू हुई, भीड़ बेकाबू हो गई। देखते ही देखते भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे और एक-दूसरे पर गिरने लगे। भगदड़ इतनी ज्यादा थी कि लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला।

फ़िलहाल इस हादसे में मृत श्रद्धालु की पहचान नहीं हो पाई है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, मृतक श्रद्धालु ओडिशा से बाहर का रहने वाला था।

इस हादसे पर दुख जताते हुए स्वास्थ्य मंत्री मुकेश महालिंग ने कहा कि घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

Tags: , ,
पंचायत सचिवों के शासकीयकरण की मांग के संबंध में बनाएंगे कमेटी : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Aaj Ka Panchang: आज 8 जुलाई 2024 का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like