देश दुनिया

Big News : पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, 4 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

Views: 65

Share this article

गया। बिहार के गया में पूर्व नक्सली की हत्या मामले में चार माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है. अलग-अलग स्थान से यह गिरफ्तारी की गई. ये गया और औरंगाबाद की सीमा क्षेत्र में काफी सक्रिय थे. कहा जा रहा है कि पूर्व नक्सली हीरा यादव उर्फ जितेंद्र यादव की हत्या, पुलिस मुखबिरी और नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के द्वारा प्रतिबंधित की गई जमीन खरीद बिक्री को लेकर की गई.

बता दें कि, कोच थाना क्षेत्र में बीते 14 जून को नक्सलियों ने कमल बीघा गांव में दालान में सो रहे हीरा यादव उर्फ जितेंद्र यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी. नक्सलियों ने हीरा यादव को दो गोली मारी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. घटना करने के बाद नक्सली भाकपा माओवादी संगठन के संबंध में नारे लगाते हुए भाग निकले थे. अब इस मामले में गया पुलिस की विशेष टीम ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में चार नक्सलियों को दबोचा गया है. गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि मामले में विशेष टीम का गठन किया गया था. इसके बाद घटना में संलिप्तों को चिन्हित करने का काम शुरू किया गया. इस क्रम में सामने आया कि कुछ नक्सली गया-औरंगाबाद की सीमा पर सक्रिय हैं. सूचना के बाद गुरारू थाना अंतर्गत डबूर गांव में छापामारी की गई, जहां से दो नक्सलियों को दबोचा गया.

 

गिरफ्तार नक्सलियों में अमरजीत यादव उर्फ जितेंद्र यादव और अलखदेव यादव शामिल हैं. एसएसपी ने बताया कि अपराधियों के पास से चार मोबाइल की बरामदगी की गई है. इन्होंने हीरा यादव की हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. बताया है कि पूर्व में उक्त व्यक्ति के द्वारा पुलिस को सूचना देकर उन्हें पकड़वाया गया था. इस मामले को लेकर और नक्सलियों की प्रतिबंधित जमीन की खरीद बिक्री को लेकर इसकी हत्या की गई. गिरफ्तार दोनों अपराधियों की निशानदेही पर संजय यादव और सुखेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया है. वहीं अन्य की तलाश जारी है. गिरफ्तार नक्सली काफी सक्रिय थे.

”कमल बीघा गांव में हीरा यादव की हत्या की घटना हुई थी. इस मामले में चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. चारों नक्सली गया-औरंगाबाद की सीमा पर सक्रिय थे. यह पिछले कई दिनों से एक्टिव थे. विभिन्न स्थानों पर धमकी वाला पत्र भी चिपकाया था. इनकी गिरफ्तारी गया पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है.

Tags: ,
आज खत्म हुई कोल कारोबारियों की रिमांड, EOW आज कोर्ट में करेगी पेश…
CGPSC मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड, कुल 242 पदों पर होगी भर्ती

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like