रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रयागराज राजिम में माघी पुन्नी मेला के लिए दिन तारीख की घोषणा कर दी गई है। हिन्दू वर्ष के मुताबिक साल का यह 11 महीना जारी है, जिसके दूसरे पखवाड़े में माघी पुर्णिमा मेले का आयोजन किए जाने की परंपरा है। इस बार यह आयोजन 16 फरवरी से शुरु होकर 1 मार्च तक किया गया है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने तारीखों का ऐलान कर दिया है।

छत्तीसगढ़ के प्रयागराज राजिम में आयोजित होने वाले माघी पुन्नी मेले को लेकर आज गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत की मौजूदगी में आज केंद्रीय समिति की बैठक राजिम के मंगल भवन में आयोजित की गई है, जिसमें ​समिति के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

एक पखवाड़े तक चलने वाले इस मेले को लेकर आज विस्तृत चर्चा होगी और आवश्यक दिशा—निर्देश दिए जाएंगे। तैयारियों को लेकर बताया गया है कि राजिम में मेला प्रांगण को पूरी तरह से सुविधा संपन्न बनाने का काम युद्धस्तर पर किया जाएगा। बीते वर्ष की भांति ही स्टॉल आवंटन किया जाएगा। इसके अलावा मेले में आने वालों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राजिम में अब लक्ष्मण झूला भी तैयार हो चुका है, जिसका भरपूर आनंद प्रदेशभर से शामिल होने वालों को मिलेगा, वहीं बीते सालों में जिन असुविधाओं का सामना करना पड़ा था, उसे भी दूर करने इस बार योजना तैयार की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here