Chhattisgarh News: बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर चिरिमिरी बिलासपुर एक्सप्रेस ट्रेन में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में झूलता मिला।

युवक का शव फंदे में संदिग्ध हालात में मिला है इसलिए लिए प्रारंभिक जांच में जीआरपी पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है. फिलहाल ये पता नहीं चला है कि युवक कहां से आया था और उसकी पहचान भी नहीं हो सकी है. इधर रेलवे से जुडे़ अधिकारी इस मामले में साफ जवाब नहीं दे पा रहे हैं. जिससे मामला ज्यादा संदिग्ध लग रहा है.



बिलासपुर रेलवे स्टेशन के रेलवे यार्ड में एक युवक का शव कल देर शाम फंदे में लटका मिला. युवक का शव किसी सामान्य बोगी में नहीं बल्कि पार्सल बोगी में मिला है. जिसमें आमतौर पर सामान को एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन ले जाया जाता है. इधर शव मिलने के बाद स्टेशन औऱ रेलवे प्रबंधन के बीच हडकंप मच गया. जानकारी के मुताबिक कोरिया जिले के चिरिमिरी से आकर ट्रेन बिलासपुर रेलवे यार्ड में खड़ी थी और इसी दौरान जब ट्रेन के अन्य बोगी की सफाई के बाद पार्सल बोगी को सफाई के लिए कर्मचारियों ने खोला तो सबके होश उड़ गए. क्योंकि वहां एक युवक पार्सल रखने वाले सामान के राड में लटका हुआ था. जिसके बाद इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी गई और सभी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गए. फिलहाल पूरे मामले में बिलासपुर जीआरपी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है. लेकिन अभी तक युवक की पहचान नहीं हो सकी है.



बिलासपुर रेलवे स्टेशन के जीआरपी पुलिस ने बताया कि चिरमरी से आकर ट्रेन रेलवे यार्ड में खड़ी थी. जिसके बाद उसको साफ सफाई के लिए वाशिंग लाइन में ले जाया गया. जहां सफाई के दौरान बोगी में युवक का शव मिला है. उनके मुताबिक डाक्टरों ने बताया कि युवक की मौत शव मिलने के करीब 4 घंटे पहले हुई थी. इसके अलावा श्री राठौर ने बताया कि फिलहाल उसके शव को सुरक्षित रखा गया है. परिजनों के इंतजार में पोस्टमार्टम नहीं कराया गया है. साथ ही मृतक के जेब से खोंग्सरा रेलवे स्टेशन से सलका रोड स्टेशन तक टिकट मिला है. इसके अलावा ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला है.

युवक के मौत मामले में शव मिलने की परिस्थिति और डाक्टर की रिपोर्ट के बाद कई सवाल उठते हैं. जैसा कि रेलवे यार्ड की सुरक्षा किसके हवाले है? और अगर यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे तो आखिर युवक ने ट्रेन में चढ़कर आत्महत्या की कैसे? वैसे ये भी जांच के दायरे में हैं कि युवक की मौत का कारण क्या है? गौरतलब है कि ट्रेन कल सुबह करीब 6 बजे बिलासपुर पहुंच गई थी. और उसी दिन शाम करीब 5-6 बजे सफाई के दौरान युवक का शव मिला है. ऐसे में अगर डाक्टर के मुताबिक मौत के समय को माना जाए.. तो युवक की मौत उस वक्त हुई है. जब ट्रेन बिलासपुर रेलवे यार्ड में खड़ी थी. तो आखिर सवाल है कि ये आत्महत्या है या हत्या ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here