8.9 C
New York
Saturday, January 29, 2022
Home राशिफल Horoscope Today 17 October 2021: कुछ राशियों को आज हो सकता है...

Horoscope Today 17 October 2021: कुछ राशियों को आज हो सकता है गंभीर नुकसान, इस लिस्ट में आप भी तो नहीं हैं शामिल, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 17 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार आज 17 अक्टूबर 2021 रविवार को आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. आज पापांकुशा एकादशी का पारण किया जाएगा है.चंद्रमा कुंभ राशि में रहेगा है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

  • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन बातचीत का रवैया अच्छा रखें और सबसे घुलमिल कर रहें. विरोधियों के प्रति सतर्क रहने की जरूरत होगी. ऑफिस में भी लोग आप से संतुष्ट रहेंगे. पार्टनरशिप का काम फायदा देगा और कोई नई डील भी हाथ लग सकती है. कारोबार में ट्रांसपोर्ट से जुड़ा काम करने वालों को ग्राहकों का ख्याल रखना होगा, तालमेल बिठाकर काम करें. फिलहाल ग्रह की स्थितियां बेहतर लाभ का इशारा कर रही हैं.युवाओं को वाद-विवाद से दूर रहना होगा अन्यथा खुशियों को सेंध लग सकती हैं. सेहत में आज सिर दर्द से परेशान रह सकते है. परिवार में कोई सदस्य अचानक बीमार पड़ सकता है.
  • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– आज के दिन कुछ चौंकाने वाली घटनाएं हो सकती हैं. दूसरों से बिगड़े संबंध और काम बनेंगे. कर्ज लेने के बारे में सोच रहे हैं तो कुछ दिन ठहरना होगा. कर्मक्षेत्र में पूरे परिश्रम और ठोस कार्ययोजना के बल पर शत्रुओं को पछाड़ने में सफलता मिलेगी. व्यापार को बढ़ाने के लिए अवसर प्राप्त होंगे, एक बात का ध्यान रहें की यहां भी जल्दबाजी में कोई निर्णय न ले. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में पुराने रोगों से राहत के आसार हैं, लेकिन बीपी के मरीज हैं तो थोड़ा सावधान रहें. पुराने मित्र या रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा. बड़े भाई को दिया कोई आश्वासन पूरा करने का समय आ चुका है.  
  • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– आज के दिन कार्यस्थल से घर तक गुस्से पर नियंत्रण रखें. शांत रहने से ही स्थितियां अनुकूल रहेगी. संभव हो तो जरूरतमंदों की सेवा करें. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. नौकरी और कारोबार को लेकर फोकस बनाए रखें. छोटे मुनाफे भी आर्थिक स्थिति में राहत का काम करेंगे. स्वास्थ्य में क्षमता और प्रतिरोधकता दोनों ही बढ़ाने की जरूरत है. आज उन लोगों को ज्यादा सचेत रहना होगा, जिनकी याददाश्त कमजोर है. घर का माहौल सामान्य रहेगा. अगर काफी दिन से कुछ मीठा न बना हो तो बनाकर भगवान को भोग लगाएं और प्रसाद के तौर पर सभी प्रिय जनों में वितरण करें. शाम तक शुभ समाचार मिलेगा.
  • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– आज के दिन ऊर्जा को स्टोर करना होगा इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण उपाय है कि कम बोलें. ऑफिशियल कार्यों में अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे, जिसको लेकर आप चिंतित रहेंगे, तो वहीं ट्रांसफर की सम्भावना बढ़ सकती है. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों के लिए दिन अच्छा है. व्यापारिक मामलों में हार नहीं माननी चाहिए. नृत्य एवं गायन से जुड़े लोगों को प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. सेहत में भोजन में कुछ संयम रखने की सलाह दी जाती है, आज फलो का सेवन अधिक करना उत्तम रहेगा. संतान के स्वभाव को लेकर सजग रहें, उनका विवादों में पढ़ना आप को मुश्किल में डाल सकता है.
  • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन विचारों को फिल्टर करते रहें, जल्दबाजी में न ही कोई निर्णय लें और न ही किसी को रिप्लाई करें.  भविष्य को लेकर मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं लेकिन धीरे-धीरे स्थितियों में सुधार आ जाएगा. कर्मक्षेत्र में स्थितियां लगभग सामान्य रहने वाली है, तो वहीं दूसरी ओर पिछले किए गए प्रयासों के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं.व्यापार से जुड़े लोग ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए  नई योजनाओं को लाना होगा. विद्यार्थियों को ध्यान न भटकाते हुए पढ़ाई पर अधिक फोकस करने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य में आंखों में जलन रहने की आशंका है.छोटे भाई-बहनों के व्यवहार से प्रसन्न रखना होगा. 
  • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– आज के दिन  दूसरों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपके पेंडिंग कार्य भी पूर्ण हो जाएंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को पॉजिटिव थिंक रखना होगा. शेयर मार्केटिंग का काम करने वालों को बड़ा निवेश करने से बचना चाहिए, अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा.यदि व्यापार में नए व्यक्ति को नियुक्त करना चाहते हैं तो परख करने में चूक सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से व्यसन छोड़ना स्वास्थ्य एवं मानसिक स्थिति दोनों के लिए उत्तम रहेगा. आर्थिक संकट की स्थिति में निकट के व्यक्ति मदद के तौर में सामने आएंगे. किचन में कार्य करते समय सावधान रहना होगा अग्नि दुर्घटना की आशंका है. 
  • तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन नकारात्मक सोच ऊर्जा को कम करने वाली होगी. मन में किसी के प्रति ईर्ष्या द्वेष की भावना को उत्पन्न न होने दें. ऑफिशियल कार्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश करें अन्यथा अन्य कार्य पिछड़ते जाएंगे. कार्य में सहयोगियों से भी अच्छी मदद मिलेगी. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों का कार्यभार ज्यादा रहेगा. व्यापार में नये प्रयोग न करें, बल्कि पुराने चल रहे पैंतरे को ही अपनाना होगा. सेहत में बालों की केयर करें, यदि बालों में कोई समस्या काफी दिन से चल रही है तो डॉक्टर से संपर्क कर उसका निदान करें. मां के साथ समय बिताएं उनका सानिध्य आपको प्रसन्नता देंगे.
  • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– आज के दिन पूजा-पाठ में मन लगाना अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि मन में भटकाव अधिक होगा. मन को शांत रखने के लिए देवी की आराधना करना भी उत्तम रहेगा.ऑफिस में उच्चाधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. टीमवर्क से आपको कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी.कारोबार से जुड़ी महिलाओं को भी बेहतर लाभ पाने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने पड़ सकते हैं. बड़े निवेश के साथ स्वरोजगार बेहतर माध्यम हो सकता है. हेल्थ में नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक करना आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा. दाम्पत्य सम्बन्ध मजबूत रहेंगे. बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. परिवार के अनुशासित व्यवहार से परेशान न हो.
  • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– आज के दिन दिमाग में कई प्रकार के प्रश्नों का सामना करना पड़ सकता है. न चाहते हुए भी कार्य के सिलसिले में कहीं जाना पड़ेगा. आर्थिक परेशानियों के चलते भविष्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं, लेकिन मन की प्रसन्नता को बनाए रखें. नौकरी कर रहे लोगों के लिए प्रमोशन और सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को विभागीय सम्मान का योग है. कारोबार संबंधी कोई डील करने से पहले दस्तावेजों को ढंग से पढ़ने के बाद हस्ताक्षर करें.  हेल्थ में ठंड से बच कर रहें, मौसम में बदलाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. परिवार के लोगों के साथ बैठ कर पुरानी यादें ताजा होंगी.
  • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– आज के दिन अपनी मानसिक योग्यता का आज भरपूर प्रयोग करने की जरूरत है. इसके लिए बगैर ध्यान भटकाए बिना खुद को किसी बड़े प्रोजेक्ट या काम में सम्मिलित करें. नौकरी कर रहे लोग सहकर्मियों के साथ विवाद में ना पड़ें और गुस्से पर काबू रखें. चमड़े का कारोबार करने वालों को सतर्कता रखने की जरूरत है, बड़े नुकसान की आशंका है, लेखन से जुड़े लोगों के लिए भी समय बेहतर है. विद्यार्थियों के लिए आज गणित विषय पर अधिक ध्यान देना चाहिए. दांत में दर्द हो सकता है, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. परिजनों के साथ यात्रा का योग है, लेकिन हादसों के प्रति सतर्कता बरतें. 
  • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज खुद को आत्मविश्वास से भरपूर और सहकर्मियों के लिए सहयोगात्मक बनाना होगा. बेवजह की शंका कार्यस्थल पर भविष्य के लिए ठीक नहीं, संभव है कि कोई व्यक्ति आपको किसी नजदीकी संबंधी के बारे में गलत फीडबैक कर दे और आप उससे प्रभावित हो जाएं. इससे बचने के लिए अपने आंख-कान पर भरोसा करें. कार्यस्थल का माहौल अच्छा रखें. बॉस और वरिष्ठजनों से विनम्रता से बर्ताव करें. कारोबार कर रहे लोगों को उनके विश्वासपात्र धोखा दे सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर यूरिन इन्फेक्शन आपकी परेशानी बढ़ा सकता है, इसलिए अधिक मात्रा में पानी का सेवन करना चाहिए. घर में नए साजो सामान आने की संभावनाएं बन रही हैं. 
  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के काम के बोझ और नई जिम्मेदारियों के चलते दिन बेहद व्यस्तता वाला होगा, इसलिए आलस्य बिल्कुल छोड़ दें. योग्यता की परख के लिए डाली गई जिम्मेदारियों पर पूरा फोकस करें. परिश्रम का परिणाम जल्द मिलेगा.ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर काम करने की जरूरत है, उनका दिया हर काम समय पर दक्षता से पूरा करना होगा. जो लोग दवाइयों से संबंधित व्यापार करते हैं, वह स्टॉक पर पैनी निगाह रखें. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में त्वचा रोग परेशान कर सकता है. आज घर परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारने की कोशिश करें नए रिश्ते भी बनाने का अच्छा समय है.
RELATED ARTICLES

Aaj Ka Panchang: पंचांग 29 जनवरी 2022, जानें आज का शुभ मुहूर्त, राहु काल और ग्रह-नक्षत्र की चाल

पंचांग 29 जनवरी 2022 , शनिवार विक्रम संवत - 2078, आनन्दशक सम्वत - 1943, प्लवपूर्णिमांत - माघअमांत - पौष

Horoscope Today 29 January 2022: मेष, कर्क और तुला राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

Horoscope Today 29 January 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 29 जनवरी 2022 शनिवार को माघ मास की कृष्ण...

Aaj Ka Panchang 28 Jan 2022: आज है षटतिला एकादशी, जानिए शुभ मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल

Aaj Ka Panchang 28 January 2022: आज 28 जनवरी, शुक्रवार का दिन है। हिन्दी पंचांग के अनुसार आज माघ माह के कृष्ण पक्ष...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

राज्यपाल ने किया राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुण्यतिथि पर नमन

रायपुर। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें नमन किया है। राज्यपाल ने कहा है...

राजिम माघी पुन्नी मेला की बैठक आयोजित, मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को दिए ये अहम निर्देश

राजिम माघी पुन्नी मेला केंद्रीय समिति की बैठक संपन्न धर्मस्व मंत्री की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, प्रभारी मंत्री, विधायक , समिति के सदस्यों...

CG BREAKING : अब मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में एक तिहाई की बजाय 50 फीसदी कर्मचारियों की लगेगी ड्यूटी, नई गाइडलाइन जारी

रायपुर। मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में अब तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की 50 फीसदी क्षमता के साथ उपस्थिति अनिवार्य कर...

प्रदेश में आज मिले तीन हजार के पार कोरोना संक्रमित, 11 की मौत…जानिए कहाँ से मिले कितने मरीज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज 3919 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। जबकि आज 11 मरीज की मौत हुई है। वहीं 5075 मरीज...

Recent Comments

error: Content is protected !!