8.9 C
New York
Saturday, January 29, 2022
Home राज्य आज दी जाएगी महंत नरेंद्र गिरि को भू समाधि, प्रयागराज के कक्षा...

आज दी जाएगी महंत नरेंद्र गिरि को भू समाधि, प्रयागराज के कक्षा 1 से 12 तक विद्यालय रहेंगे बंद

प्रयागराज : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की भू समाधि के कारण कल 22 सितंबर को नगर क्षेत्र के सभी माध्यमिक विद्यालय 1 से 12 तक बंद कर दिए गए हैं. यह आदेश मंगलवार शाम संतो के साथ हुई बैठक के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने जारी किया है. जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए यह कहा गया है कि परम पूज्य संत महंत नरेंद्र गिरि के आकस्मिक निधन और दिनांक 22 सितंबर को होने वाली उनकी भू-समाधि के चलते शहर में दूर-दूर से उनके भक्त दर्शन के लिए आएंगे. जिसको देखते हुए विद्यालय बंद किए जाएंगे.भू समाधि के मौके पर शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों के भारी संख्या में आने की संभावना है. इसको ध्यान में रखते हुए नगर क्षेत्र के कक्षा एक से लेकर 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा जारी आदेश

जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा जारी आदेश

इसके साथ ही शहर में चलने वाले कोचिंग संस्थानों के लिए भी भी इस आदेश का पालन करना अनिवार्य किया गया है, जिससे छात्रों को किसी भी तरह की असुविधा न हो. जिला विद्यालय निरीक्षक आर एन विश्वकर्मा द्वारा जारी आदेश के अनुसार, ऐसे में सभी छात्र और छात्राएं ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं. आदेश में यह भी कहा गया है कि सभी शिक्षण संस्थान छात्रों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए ऑनलाइन शिक्षा की व्यवस्था सुचारू रुप से जारी रखें.

जारी हुए इस आदेश के अनुसार माध्यमिक विद्यालयों में परिषदीय और डीएलएड की परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संचालित होगी. यह आदेश जिला विद्यालय निरीक्षक आर एन विश्वकर्मा की ओर से जारी किया गया है.

बता दें कि मंगलवार को दिन में एक बजे के करीब अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरी ने पंचक का हवाला देते हुए गुरुवार को भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि को भू समाधि देने का एलान किया था, जबकि उससे पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद मठ बाघम्बरी में समाधि देने की घोषणा की थी.बता दें कि भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को संत परंपरा के मुताबिक बुधवार को भू समाधि दी जाएगी. इसके लिए अखाड़ों के साधु संतों द्वारा वैदिक रीति रिवाज से संत परंपरा के अनुसार उनका संस्कार किया जाएगा. समाधि से पहले उनके पार्थिव शरीर को आम जनता के दर्शन के लिए रखा जाएगा.

पुलिस के अनुसार महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमॉर्टम (Post mortem) बुधवार को होगा. महंत नरेंद्र गिरी के पार्थिव शरीर को बुधवार की सुबह पोस्टमार्टम के लिए स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल ले जाया जाएगा. जहां पर पांच डॉक्टरों का पैनल उनका पोस्टमार्टम करेगा.

वहीं, मंगलवार को सीएम योगी भी प्रयागराज पहुंचकर महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन किए और को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि एक-एक घटाना का खुसासा होगा. दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी.

RELATED ARTICLES

CG रेलवे स्टेशन पर युवक का शव फंदे में लटका मिला, हत्या या आत्महत्या जांच का विषय

Chhattisgarh News: बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर चिरिमिरी बिलासपुर एक्सप्रेस ट्रेन में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में झूलता मिला।

CG ब्रेकिंग महिला कर्मचारी के साथ आपत्तिजनक स्थिति DEO का विडियो वायरल, DEO निलंबित

छत्तीसगढ़ के महासमुंद के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी का बावल मचाने वाला कारनामा सामने आया है मिली जानकारी के अनुसार महासमुंद के...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने हाथों पर क्यों सही चाबुक की मार..

छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) में गौरा-गौरी पूजा (Gaura-Gauri Puja) मनाने की परंपरा वर्षों से चली आ रही है. गोवर्धन पूजा...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

CG BREAKING : अब मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में एक तिहाई की बजाय 50 फीसदी कर्मचारियों की लगेगी ड्यूटी, नई गाइडलाइन जारी

रायपुर। मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में अब तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की 50 फीसदी क्षमता के साथ उपस्थिति अनिवार्य कर...

प्रदेश में आज मिले तीन हजार के पार कोरोना संक्रमित, 11 की मौत…जानिए कहाँ से मिले कितने मरीज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज 3919 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। जबकि आज 11 मरीज की मौत हुई है। वहीं 5075 मरीज...

राजधानी में दर्दनाक हादसा : कार सवार 21 वर्षीय युवक की मौके पर मौत

रायपुर। राजधानी से हादसे की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहाँ एयरपोर्ट चौक पर गुरुवार बीती रात को सड़क हादसा हुआ जिसमें...

3 फरवरी को छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी…राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का करेंगे शुभारंभ

रायपुर। राज्य शासन द्वारा बहुप्रतीक्षित राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के शुभारंभ (Landless agricultural laborer justice scheme launched) के...

Recent Comments

error: Content is protected !!