IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास… हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में किए चौके-छक्के की बारिश

0
117

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 19वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से हो रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 20 ओेवर में 4 विकेट खोकर 191 रन बनाए हैं। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में चौके-छक्कों की बारिश करते हुए 37 रन ठोके। उन्होंने इस दौरान 5 छक्के और एक चौका लगाया। इसके साथ ही हर्षल ने एक नो बॉल भी फेंकी, जिस पर जडेजा ने सिक्स जड़ा।
आईपीएल में इससे पहले क्रिस गेल ने साल 2011 में बेंगलुरु के चिन्नास्वामी मैदान पर कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ प्रशांत परमेस्वरन के ओवर में तीन छक्के और तीन चौके की मदद से 37 रन बटोरे थे। आईपीएल के इतिहास में हर्षल पटेल ने अबतक का सबसे महंगा 20वां ओवर फेंका। हर्षल अपनी लाइन लैंथ से भटके हुए नजर आए जिसके जडेजा ने पूरा फायदा उठाया। जडेजा ने महज 28 गेंदों में 62 ठोके और 4 चौके और 5 लंबे सिक्स लगाए। जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी के खिलाफ 4 विकेट खोकर 191 रन बनाए। जडेजा के अलावा, फाफ डुप्लेसिस ने भी 50 रनों की शानदार पारी खेली।

इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और टीम ने पहला मैच गंवाने के बाद लगातार तीन मुकाबले जीते हैं। वहीं, विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी ने अबतक आईपीएल 2021 में एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है। टीम ने अभी तक खेले चारों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की है। सीएसके ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव करते हुए इमरान ताहिर और ड्वेन ब्रावो को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है, जबकि बैंगलोर ने डेन क्रिश्चियन और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया है। देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में कौन सी टीम किसके विजय रथ पर लगाम लगाने में सफल होती है।