छत्तीसगढ़ : शादी समारोह में फूटा कोरोना बम…135 लोग संक्रमित… गांव पूरी तरह से सील… मचा हड़कंप..!

0
595

जांजगीर-चांपा.  जिले में एक शादी समारोह में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां कोरोना बम फूट गया। समारोह में शामिल होने आए अब तक 135 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। सभी संक्रमितों का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। फिलहाल गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

दरअसल, यह मामला जांजगीर-चांपा जिले के सक्तिगुड़ी गांव का है। यहां एक से पांच अप्रैल के बीच गांव के कंवर परिवार में शादी थी। खबरों के अनुसार दूल्हा – दुल्हन दोनों सक्तिगुड़ी गांव के ही रहने वाले हैं। दूल्हा – दुल्हन एक ही क्षेत्र के निवासी होने की वजह से गांव के अधिकांश लोग शादी समारोह में शामिल हुए थे। सात अप्रैल को गांव में पहला संक्रमित मिला। इसके बाद धीरे-धीरे एक-एक कर लोग संक्रमित होते गए। बता दें कि गांव की कुल आबादी 500 के करीब है, जिसमॅ अब तक कुल 135 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब भयावह हो गई है। हालात ऐसे हैं कि गुरुवार को मात्र एक दिन में ही छह लोगों की कोरोना से मौत हो गई। साथ ही 1000 से ज्यादा नए संक्रमित मिले है। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना के गंभीर मरीजों को बेड के लिए इंतजार करना पड़ रहा है, क्योंकि अधिकांश को आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। आक्सीजन वाले बेड की कमी है।

जिले में सर्वसुविधायुक्त कोविड अस्पताल तैयार किया गया हैं। जहां आक्सीजन, वेंटिलेटर सहित अन्य अत्याधुनिक मशीनें है। यहां हर रोज बेड फुल हो जा रहे हैं। साथ ही अधिकांश करीब 60 मरीज आक्सीजन के भरोसे हैं। बाकी अन्य वेंटिलेटर व अन्य मशीन के भरोसे हैं। अगर कोई और गंभीर आ रहे हैं तो थोड़ा सामान्य मरीज को आकांक्षा कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। गंभीर मरीज को यहां फिर भर्ती किया जा रहा है।