BIG BREAKING : गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा…पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने लगाए थे आरोप, हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के दिए आदेश

0
46

मुंबई। पूर्व पुलिस कमिश्नर द्वारा लगाए गए आरोप में घिरे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आखिरकार इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेज दिया गया है। हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। देशमुख सीएम उद्धव से मिलने उनके निवास भी पहुंचे हुए हैं। आपको बता दें कि इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि हाईकोर्ट की ओर से आज सुनवाई के दौरान सीबीआई जांच के आदेश दिए गए हैं। जिसके चलते मैं नैतिक आधार पर इस्तीफा सौंप रहा हूं। मामले में कोर्ट का कहना है कि आरोप छोटे नहीं हैं और राज्य के गृह मंत्री पर हैं, इसलिए पुलिस इसकी निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर ने देशमुख पर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि देशमुख ने निलंबित एपीआई सचिव वझे को 100 करोड़ रुपए वसूली का टारगेट दिया था।

पूरे मामले को लेकर एनीसीपी की हई लेवल मीटिंग में शरद पवार, अनिल देशमुख, अजित पवार और सु्प्रिया सुले मौजूद रहीं। यह बैठक जयश्री पटेल की याचिका पर आए हाई कोर्ट के निर्णय के बाद आयोजित हुई। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में आगे के लिए रणनीति पर चर्चा की गई है। इसके बाद ही देशमुख ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंप दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के अगले गृहमंत्री दिलीप पाटिल हो सकते हैं। हालांकि अभी इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। अटकलें लगाई जा रही है कि गृहमंत्री दिलीप पाटिल को गृहमंत्रालय का प्रभार सौंपा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के अगले गृहमंत्री दिलीप पाटिल हो सकते हैं। हालांकि अभी इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। अटकलें लगाई जा रही है कि गृहमंत्री दिलीप पाटिल को गृहमंत्रालय का प्रभार सौंपा जा सकता है।

भाजपा ने की थी इस्तीफे की मांग
सीबीआई जांच के बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने संतोष जताया है। फडणवीस ने कहा कि अब तो नैतिकता के आधार पर अनिल देशमुख को इस्तीफा देना चाहिए। या फिर महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए।