बीजेपी ने बंगाल जाने से पहले ही दंगा फसाद शुरू किया: सीएम बघेल

0
58

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर रवाना हुए. इसके पहले उन्होंने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कई सवालों का जवाब दिया.

पत्रकारों से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बड़ी रैली हो रही है. कांग्रेस पार्टी की ओर से उन्हें भेजा जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने बंगाल जाने से पहले ही दंगा फसाद शुरू कर दिया है. अगर बंगाल में उनकी पार्टी आ जाती है तो पता नहीं और क्या-क्या होगा. इस स्थिति को बंगाल के लोग बेहतर समझते हैं.

‘प्रदेश का जीएसटी सरप्लस में है’

1 मार्च को छत्तीसगढ़ विधानसभा में पेश होने वाले बजट पर उन्होंने कहा कि ज्यादा समय नहीं बचा है. लोगों को 20 से 22 घंटे का ही इंतजार करना है. पूर्व सीएम रमन सिंह के जीरो बजट पर उन्होंने कहा कि केंद्र का बजट माइनस में है. विधानसभा में सारे आंकड़े रखे गए हैं. केंद्र और राज्य के आंकड़ों की बात की जाए तो प्रदेश का जीएसटी सरप्लस रहा है. जीएसटी कलेक्शन में छत्तीसगढ़ कभी पहले और कभी दूसरे स्थान पर रहा है. पिछले वर्ष की अपेक्षा इस साल भी जीएसटी ज्यादा रही है.

पत्रकारों से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि दुनिया में हिंदुस्तान का जो बोलबाला है वो कांग्रेस की नीतियों के कारण ही है. उन्होंने कहा कि नगरनार स्टील प्लांट को राज्य को सौंपने पर वो भी चला लेंगे.