शर्मसार : राजधानी में चचरे भाई ने बहन का किया बलात्कार…तो दूसरी ओर जीजा करता रहा साली का शारीरिक शोषण, FIR दर्ज…आरोपी गिरफ़्तार

0
106

रायपुर। राजधानी रायपुर में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाले 2 मामले सामने आया है जहां एक ओर चहरे भाई ने ही बहन का बलात्कार कर दिया, वही दूसरी ओर जीजा लगातार 3 वर्षों तक साली का शारीरिक शोषण कर उसे डराता धमकाता रहा।

1. भाई ने चचेरी बहन का किया बलात्कार

पहला मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है जहां 26 वर्षीय आरोपी भाई ने 25 वर्षीय अपनी चचेरी बहन का बलात्कार किया। घटना आज गुरुवार दोपहर की है। पीड़िता ने पुलिस को बताया जी उसके पिता राजमिस्त्री है जो काम पर सुबह ही चले गए थे, वही माँ भी रसोइया है जो दूसरे के घर खाना बनाने गयी हुई थी, इसी दौरान चचरे भाई ने (जो कि टाइल्स मिस्त्री का काम करता है) हथौड़ी मांगने के बहाने चचेरी बहन के घर में गया और उसे अकेला पाकर अपनी नियत खराब कर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया। घटना के दौरान ही पीड़िता की माँ मौके पर पहुँची और आरोपी को पकड़ पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है व कल उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करेगी।

2.जीजा ने डरा-धमका कर साली का किया शोषण

वही दूसरा मामला आज़ाद चौक थाना क्षेत्र का है जहां 27 वर्षीय विवाहिता महिला ने अपने ही जीजा पर वर्षो तक शारीरिक शोषण करते हुए डराने-धमकाने का आरोप लगाया है। उक्त मामले में पुलिस ने 35 वर्षीय आरोपी निवासी मंगल बाजार को गिरफ़्तार कर कोर्ट में प्रस्तुत किया जहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी द्वारा वर्ष 2015 से 2018 तक लगातार 3 वर्षों तक अपनी साली से जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाता रहा और किसी को भी यह बात बताने पर पीड़िता व उसके बच्चे को जान से मारने की धमकी देता रहा। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 376(2)(n)व 506 जैसी गंभीर धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर कार्यवाही की है। पुलिस ने बताया की पीड़िता उक्त तीनो वर्ष आज़ाद चौक थाना क्षेत्र अंतर्गत किराए के मकान में ही निवासरत थी।