बेमेतरा: 4 साल बाद भी शुरू नहीं हो सका सिटी बस का संचालन

0
14

बेमेतरा: जिला मुख्यालय समेत बेरला और साजा ब्लॉक में शुरू होने वाली सिटी बस योजना 4 साल से लंबित है. सालों बाद भी जिलेवासियों को सिटी बस की सौगात नहीं मिल पाई है. बेमेतरा जिला के लिए अर्बन सोसाइटी दुर्ग के माध्यम से सिटी बस का संचालन किया जाना था. लेकिन योजना कागजों से बाहर अब तक निकल नहीं पाई है. जिलेवासी आज तक सिटी बस की सुविधा की राह ताक रहे हैं.

बेमेतरा में सिटी बस संचालन की प्रक्रिया 4 साल से ठंडे बस्ते में है. जिम्मेदार भी इसके लिए कोई प्रयास नहीं कर रहे हैं. बेमेतरा से भिलाई, देवरबीजा, बेरला, कोदवा आदी रास्तों में सिटी बस के संचालन के लिए रूट निर्धारित किए गए हैं. कॉलेज के छात्र-छात्राओं के आवागमन को देखते हुए भी सिटी बस का संचालन शुरू होना बेहद जरूरी है. प्रशासन के ढीले रवैये के कारण अब तक ये काम अटका हुआ है. जबकि पड़ोसी जिले कवर्धा में सिटी बस का संचालन शुरू हो गया है.

जिले में सिटी बस के संचालन को लेकर राजपत्र में रूट निर्धारण के लिए अधिसूचना का प्रकाशन 2 साल पहले ही किया जा चुका है. प्राप्त जानकारी के मुताबित जिले में 12 सिटी बस चलनी थी, लेकिन 4 बसे दुर्ग में ही रह गई है. जो केवल धूल खा रही है. सिटी बस के संचालन को लेकर छात्र हेमंत साहू ने कहा कि सिटी बस का संचालन बेमेतरा के लोगों के लिए में बेहद जरूरी है. जहां कॉलेज, आईटीआई, कलेक्ट्रेट सभी शहर से 3-4 किलोमीटर दूर है. सिटी बस के संचालन से लोगों को राहत मिलेगी.

कोरोना की वहज से नहीं हो पाई बैठक

इस संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी होरी सिंह ठाकुर ने कहा कि सिटी बस संचालन की प्रक्रिया दुर्ग से लंबित है. दुर्ग कलेक्टर के द्वारा दौरा प्रक्रिया पूरी की जानी है. करोना की वजह से इस पर अब तक बैठक नहीं हो पाई है. पांच बसों का प्रस्ताव भेजा गया था, जिनमें जिले को 4 बसों की सौगात मिली है. जल्द ही बैठक की जाएगी.