इस बात पर पति से विवाद के बाद विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

0
64

बिलासपुर। पति से विवाद के बाद महिला ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के स्वजन ने प्रताड़ना का आरोप लगाया है। वहीं, परिवार वालों ने डाक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराने की मांग की है।

सीपत थाना क्षेत्र के डंगनिया निवासी आराधना पति धमेंद्र उर्फ प्रशांत 32 वर्ष की शादी को 10 साल हो चुके हैं। रविवार की सुबह उसकी लाश घर की दूसरी मंजिल स्थित कमरे में फांसी पर झूल रही थी। परिवार वालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद आराधना के मायके वालों को घटना की जानकारी देकर बुलाया गया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। मृतक आराधना के पिता रूपचंद ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी का पति से आए दिन विवाद होता था। उन्होंने आरोप लगाया कि ससुर, दामाद सहित परिवार वाले आराधना के साथ मारपीट करते थे।

साथ ही गर्भवती होने के बाद उसे एक कमरे में बंद करके रखते थे। उन्होंने बताया कि आराधना दो बार सीढ़ी से गिर गई थी। पति और ससुराल वालों ने उसका इलाज भी नहीं कराया था। प्रताड़ना को लेकर सामाजिक बैठक भी कराई गई थी। इसके बाद भी उनके व्यवहार में सुधार नहीं हुआ था। परिवार वालों ने मृतक का पोस्टमार्टम डाक्टरों की टीम से कराने की मांग की है। इस पर पुलिस ने शव सिम्स भेज दिया है। पुलिस म़त महिला के मायके वालों और पड़ोेसियों का बयान दर्ज करेगी। इसके अलावा पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ससुरलवालों के खिलाफ अपराध दर्ज किया जाएगा।