भाजपा नेता बोले- गंगा जल लेकर कसम खाने वाले भूपेश सरकार कर रही किसानों पर अत्याचार… प्रदेश में किसानों ऐसी दुर्दशा पहले कभी नहीं हुई थी…

0
49

सरगुजा समय। अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ हो रहे अन्याय व कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में भाजपा सरगुजा ने भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह के नेतृत्व में भाजपा नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय घड़ी चैक में धरना देकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इस अवसर पर धरने को संबोधित करते हुऐ भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह ने कहा कि कांग्रेस के झूठे वादों में आकर प्रदेश की जनता ने सता सौंप दी थी परन्तु अब जनता जाग चुकी है। प्रदेश के किसान धान नहीं खरीदे जाने पर आत्महत्या कर रहें है और भूपेश सरकार दो साल का जष्न मना रही है किसानों की ऐसी दुर्दशा पहले कभी नहीं थी।

अन्नदाता अपना धान बेचने के लिए परेशान: अनिल सिंह
इस अवसर पर धरने को संबोधित करते हुऐ भाजपा वरिष्ठ नेता अनिल सिंह मेजर ने कहा कि हमारे अन्न दाता अपना धान बेचने के लिए परेशान है और सरकार की नियत धान खरीदने की नहीं लगती उल्टे गिरदावरी और रकबा कम करके किसी तरह से धान खरीदी करने से बचना चाहती है। भाजपा नें आज बिगुल फूंक दिया है, हम किसानों के इस संघर्ष की लड़ाई को आगे तक लेकर जायेंगे।

अनुराग ने भूपेश सरकार को बताया गरीब व आदिवासी विरोध

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंह देव नें कहा कि आज भाजपा किसानों के साथ खड़े हो कर किसानों के हित में पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर रही है, किसानों के इस आंदोलन को फर्जी बताने वाले प्रदेष के मुख्यमंत्री यह समझ लें कि यह किसानों का आंदोलन रूकने वाला नहीं है सरकार को किसानों का एक-एक दाना धान खरीदना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोरवा, पण्डो मझवार तथा वन भूमि पर काबिज अन्य आदिवासी बन्धुओं को भाजपा सरकार नें वन भूमि पट्टा दिया था परन्तु गरीब व आदिवासी विरोधी इस भूपेश सरकार नें इस वन भूमि पर उपजे धान को खरीदने से साफ मना कर दिया है।

बारदानों के लिए तरस रहे किसान : पूर्व सांसद

इस अवसर पर पूर्व सांसद कमलभान सिंह नें कहा कि कांग्रेस की सरकार जब-जब आई है तब-तब किसान परेशान हुआ है, एक ओर जहाॅं किसानों के हित में बने केन्द्र के तीनों कृषि कानून का कांग्रेस विरोध करती है वहीं दूसरी ओर छ0ग0 के किसानों को बारदाना के लिए भी तरसाती है। कांग्रेस का दोहरा चरित्र अब प्रदेश का किसान समझ चुका है। इस अवसर पर पूर्व विधायक बिजय नाथ सिंह नें कहा कि कांग्रेस की सरकारों के समय धान को पानी के कटोरा में डुबो डुबो कर खरीदा जाता था, आज भी प्रदेश का किसान कांग्रेस की सरकार में त्रस्त हैं।

इस अवसर पर किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश महामंत्री भारत सिंह सिसोदिया नें कहा कि आज धरना प्रदर्शन के बाद कलेक्ट्रेट का घेराव कर हम सरकार से पूछेगे कि प्रदेश में किसानो की ऐसी हालत क्यों है। सरकार बनने के पहले दिन से हीं यह सरकार किसानों के साथ छल कर रही है, कर्जा माफी, गिरदावरी तथा पंजीयन के नाम पर किसानों से लूट खसोट करने वाली यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी।

जय-बीरू की जोड़ी अब जय-गब्बर की जोड़ी बन गयी : त्रिलोक कपूर कुशवाहा

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता त्रिलोक कपूर कुशवाहा नें कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते हीं जय-बीरू के बड़े-बड़े होर्डिंग लगाये गये पर लगता है जय-बीरू की जोड़ी अब जय-गब्बर की जोड़ी बन गयी है।
इस अवसर पर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष प्रबोध मिंज नें कहा कि चुनाव के समय झूठे वादे करके सरकार बनाने वाली कांग्रेस अब भी चेत जाये, जनता नें आपको सरकार में बैठाया है अब वही जनता सत्ता से उतारेगी।

धरना कार्यक्रम को वरिष्ठ नेता मुरारी लाल बंसल, प्रो0 गोपाल राम, देवनाथ पैकरा, राजकुमार बंसल, मंजूषा भगत, संतोष दास, आलोक दुबे, डी के पूरिया, रौषन गुप्ता, राधेष्याम ठाकुर, विकास पाण्डेय, जन्मेजय मिश्रा, मधुसुदन शुक्ला, रामकेष्वर राजवाड़े, अनिल सिंह, वैभव सिंह, गुरूषरण सिंह, चंद्रिका यादव, महेन्द्र सिंह, बालनाथ यादव, रजनीष पांडे, श्रवण दास, रज्जू राम, अनिल अग्रवाल, अनिल सिंह, धन राम नागेष, बिहारी लाल तिर्की, सत्यनारायण साहू, पन्ना लाल राजवाड़े, श्रीमती ष्ष्वेता गुप्ता, श्रीमती सरोज गुप्ता, संजय सोनी, विष्वविजय तोमर, नकूल सोनकर, कैलाष मिश्रा, सोमनाथ सिंह, मनीष सिंह, स्वरूप कांत थामस, बेदांत तिवारी तथा शानू कश्यप नें भी संबोधित किया।
धरना कार्यक्रम के पष्चात कलेक्ट्रेट घेराव के दौरान महमाहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया, जिसमें किसानों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने की मांग सरकार के समक्ष रखी गयी। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अभिमन्यु गुप्ता व जिला उपाध्यक्ष विनोद हर्ष नें संयुक्त रूप से किया, आभार प्रदर्शन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेष्वरी सिंह नें किया।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष प्रशांत त्रिपाठी, करता राम गुप्ता, किरण मिश्रा, विजय व्यापारी, चन्द्र शेखर तिवारी, अभिषेक शर्मा, रूपेष दुबे, सर्वेस तिवारी, रामप्रवेष पांडे, अजय कुमार सिंह, मनोज गुप्ता, कैलाष ठाकुर, अनिल तिवारी, हरमिंदर सिंह टिनी, दीपक सिंह तोमर, सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।