सेवानिवत्‍त होने के बाद तीन साल तक वेतन और पेंशन का भुगतान,दो क्‍लर्क पर जुर्म दर्ज

0
134

बिलासपुर। जिले में पदस्थ आरक्षक के रिटायरमेंट के बाद भी तीन साल तक वेतन मिलता रहा। इसके साथ ही सेवानिवृत्त आरक्षक को पेंशन का भी लाभ मिलता रहा। मामले की जानकारी होने पर विभागीय जांच कराई गई। इसमें दो क्लर्क की लापरवाही सामने आने पर जुर्म दर्ज कराया गया है।
पुलिस विभाग में पदस्थ आरक्षक बालाराम 2013 में सेवानिवृत्त हुए थे। इसके बाद उन्हें सन 2016 तक वेतन मिलता रहा। साथ ही विभाग की ओर से उन्हें पेंशन का लाभ मिला। मामले की जानकारी होने पर उनका वेतन रोक दिया गया। इसके बाद विभागीय जांच कराई गई। जांच में एसपी कार्यालय में पदस्थ एसपी महार व संजय सिंह की लापरवाही पाई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोनों के खिलाफ सिविल लाइन थाने में दर्ज कराया गया।

मामले की जानकारी तत्कालीन एएसपी अर्चना झा को हुई थी। उन्होंने इसकी जांच कर तत्कालीन एसपी को रिपोर्ट सौंप दी थी। इसके बाद एसपी ने विभागीय जांच का आदेश दिया था। जांच में एसपी कार्यालय में पदस्थ क्लर्क की लापरवाही सामने आने पर 18 जनवरी को सिविल लाइन थाने में मामला भेजा गया। इस पर सिविल लाइन थाने में जुर्म दर्ज किया गया है।

एसपी कार्यालय में पूर्व में यात्रा भत्ता व वाहन के पार्ट्स खरीदी में घोटाला सामने आया था। इसकी जांच भी की गई थी। मामले में फिलहाल कार्रवाई लंबित है।