सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से 5 लोगों की मौत, सरकार ने दिए जांच के आदेश

0
34

नयी दिल्ली। आग लगने के साथ ही आसपास का माहौल धुंए से भर गया। आपको बता दें कि कोरोनावायरस की पहली स्वदेशी वैक्सीन को कोविशिल्ड का निर्माण सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के द्वारा ही किया गया है।

पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में आग लग गई है। आग टर्मिनल के गेट नंबर एक के पास लगी है। हालांकि राहत की बात यह है कि इस प्लांट में कोरोना वैक्सीन नहीं बन रहा था। कोरोना वैक्सीन दूसरे बिल्डिंग में बन रहा था जो कि यहां से तकरीबन डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित है। ताजा जानकारी के मुताबिक अब तक पांच लोगों की मौत हुई है।

हालांकि यह आग कैसे लगी, इसको लेकर जांच पड़ताल की जा रही है। फिलहाल आग पर काबू पाया जा रहा है। आग लगने के साथ ही आसपास का माहौल धुंए से भर गया। आपको बता दें कि कोरोनावायरस की पहली स्वदेशी वैक्सीन को कोविशिल्ड का निर्माण सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के द्वारा ही किया गया है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि राज्य सरकार ने आग की जांच के आदेश दिए हैं। पवार ने कहा, मैंने पुणे नगर निगम से घटना के बारे में जानकारी ली है और इस घटना की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण वहां टीके बनाने की प्रक्रिया पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय प्रशासन से आग को नियंत्रण में लाने को कहा है। उनके कार्यालय द्वारा किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा कि वह पुणे नगर आयुक्त के संपर्क में हैं।