लिव-इन में रह रहे थे 30 कपल, जब पुलिस ने पूछताछ की तो खुला ऐसा राज कि पुलिस भी जानकर हो गई हैरान…

0
329

जयपुर। दिवाली त्योहार से पहले जयपुर पुलिस एक्शन में है। जयपर ईस्ट पुलिस ने प्रताप नगर क्षेत्र में स्थित कुछ अपार्टमेंट्स पर गुरुवार तड़के तीन बजे छापे मारे हैं और वहां से करीब तीस युवक और युवतियों को हिरासत में लिया है। सभी को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। वहां से बड़ी संख्या में वाहन भी मिले हैं जो चोरी के बताए जा रहे हैं। पूरे मामले को लेकर युवक और युवतियों से पूछताछ की जा रही है। दोपहर तक इस पूरे मामले का बड़े स्तर पर खुलासा करने की तैयारी पुलिस कर रही है। 

दरअसल प्रताप नगर में स्थित कुछ अपार्टमेंट्स में कुछ संदिग्ध लोगों के रहने की सूचना पुलिस को कुछ दिन पहले मिली थी। लेकिन चुनाव, पुलिस भर्ती परीक्षा और अन्य आयोजनों के चलते पुलिस एक्शन नहीं ले सकी। उसके बाद आज तड़के करीब तीन बजे प्रताप नगर, सांगानेर समेत चार थानों का पुलिस जाब्ता वहां पहुंचा और वहां दो बड़े अपार्टमेंट्स की सर्च शुरु की। 

एक- एक कमरा खुलवाकर पुलिस ने युवक और युवतियों के दस्तावेज मांगे। पांच घंटे की सर्च के बाद करीब तीस युव​क और युवतियों को हिरासत में लिया गया और उनको प्रताप नगर थाने लाया गया। वहां पर उनसे पूछताछ की जा रही है। मौके पर जो पुलिस अफसर पहुंचे उनको कहना था कि अधिकतर लिव इन में रह रहे थे। उनके पास किसी तरह के कोई दस्तावेज नहीं मिले थे। कुछ तो फ्लैट किराये पर लेकर रह रहे थे तो कुछ खाली फ्लैट्स के लॉक तोड़कर उनमें रह रहे थे। 

इस रेड के बाद डीसीपी ईस्ट राहुल जैन ने बताया कि जो युवक और युवतियां हिरासत में लिए गए हैं। उनके बारे में एक टॉपिक महत्वपूर्ण हैं कि वे न तो विद्यार्थी हैं, न किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, न जयपुर के रहने वाले हैं न ही यहां पर किसी जगह काम कर रहे हैं। सभी के पास जयपुर में रहने का कोई कारण नहीं है। इनमें से अधिकतर वाहन चोरी, नशे और अन्य अपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं। बीस से ज्यादा वाहन मिले हैं जिनके दस्तावेज इनके पास नहीं हैं। वाहन चोरी के लग रहे हैं।

DCP जैन ने बताया कि नशे और अवैध हथियार के एंगल से भी जांच की जा रही है। पुलिस को कुछ सूचनाएं मिली हैं। वहीं कुछ युवतियां जिनके बारे में प्रदेश के पुलिस थानों में मिसिंग कम्पलेन दर्ज हैं, उनमें से भी कुछ के यहां होने की जानकारी मिली है। फिलहाल पूछताछ की जा रही है।