कलेक्टर ने दुकानदारों को दिए सख्त निर्देश… कहा ऐसा करने वाले दुकानदारों पर होगी बड़ी कार्यवाही…

0
147

जशपुरनगर 20 अक्टूबर 2020

कलेक्टर महादेव कावरे ने आज मोबाईल एप्लिकेशन के माध्यम से साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के तहत् जिले ग्रामीण एवं नगरीय निकायो में अब प्रत्येक सप्ताह के दो दिन बुधवार एवं गुरुवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं मितानिनों के माध्यम से घर-घर जाकर लोगोें का कोरोना सर्वे के संबंध में जानकारी ली जाएगी इसके लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को माईक्रोप्लान तैयार करने के निर्देश दिए है। आॅनलाईन से पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव, जिला पंचायत के सीईओ के.एस.मण्डावी, अपरकलेक्टर आई.एल.ठाकुर, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ एवं जिला स्तर के अधिकारी जुड़े थे।
उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी और नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में कंटनमेंट जोन के दौरान भीड़-भाड़ की स्थिति निर्मित न होने पाए इसका विशेष ध्यान रखें। जिस वार्ड को कंटनमेंट जोन बनाया गया है उस वार्ड में लोग शासन के नियमों का पालन करें और चिन्हांकित एरिया तक दुकान लोगों की आवाजाही को भी नियंत्रित करने के निर्देश दिए है। ताकि कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो सके। उन्होंने कहा कि उचित मूल्य दुकान, शराब दुकान, पेट्रोल पंप, बैंक, पोस्ट आफिस, राशन दुकान अन्य दुकानों के सामने गोला अनिवार्य रूप से बनावाए ताकि लोग सामान खरीदने जाए तो एक-एक करके सामान खरीदें ताकि सोशल डिस्टेंश का पालन हो सके। बिना मास्क लगाए सामान खरीदने आते है तो दुकानदार ग्राहकों को सामान नहीं देने के लिए कहा गया है।  पेट्रोल पंप में भी बिना मास्क के पेट्रोल लेने आते है तो पेट्रोल नहीं देने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लोगों द्वारा नियम उल्लंघन करने पर कार्यवाही करें शासन के द्वारा निर्धारित जुर्माना भी लगाने के लिए कहा गया है।
उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी कंटनमेंट जोन में सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने  के निर्देश दिए है। उन्होंने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए जनपद सीईओ को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि गौठान समिति के अध्यक्षों के खातों में गोबर खरीदी के लिए पर्याप्त राशि जमा कर दी गई है। जिन गौठानों में राशि जमा नहीं हो पाई है उसकी जानकारी देन के निर्देश दिए है। उन्होंने गौठानों में वर्मी टाका निर्माण कार्य को भी पूर्ण करने के निर्देश दिए है।