घर में चल रही पटाखा फैक्टरी में हुआ विस्फोट, चार लोगों की मौत, तीन घायल….

0
55
फोटो- तेज घमाके के बाद ढ़हा घर

आगरा- शाहगंज क्षेत्र के आजमपाड़ा में रविवार दोपहर तकरीबन 12.40 बजे तेज धमाका होने से दहशत फैल गई। एलपीजी सिलिंडर में लीकेज से आग लगी और आग पटाखों में पहुंची, जिससे धमाका हो गया। जिस घर में धमाका हुआ, उनका मुगल फायरवर्क्स के नाम से आतिशबाजी का ब्रांड है, जिसका लाइसेंस गांव मिढ़ाकुर का है, फैक्टरी शाहगंज क्षेत्र में चल रही थी। धमाका इतना तेज था कि आस पास के मकानों में दरार आ गई।

धमाके की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में भी दहशत फैल गई। घरों के दरवाजे और खिड़कियां भी हिल गए। धमाके की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं। धमाका शेरू के घर हुआ है। एसपी सिटी बोत्रे प्रमोद रोहन ने बताया कि इस घटना में चार लोगों की मृत्यु हो गई है और चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाका इतनी तेज था कि घर में रहने वालों के अंगों के चिथड़े उड़ गए। आसपास के घरों की छतों पर शेरू के परिजनों के अंग बिखरे पड़े थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सिलिंडर में विस्फोट के बाद घर में रखी आतिशबाजी में धमाका हुआ। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। एसएन मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की टीम घायलों का इलाज करने में जुटी है। 

ये हुए घायल

घटना में आसमां पुत्री चमन मंसूरी, अरसद पुत्र चमन मंसूरी और पच्चा घायल हुए हैं। फरमान पुत्र जफरुद्दीन शेरू, शकील और आविद समेत चार लोगों की मौत हुई है। 

धमाके से हिल गए लोग, 15 मिनट तक आसमान से गिरे जलते हुए पटाखे 

आजम पाड़ा स्थित शेरू के मकान में आतिशबाजी में विस्फोट के बाद तकरीबन आधा घंटे तक रुक-रुक कर धमाके होते रहे। पड़ोसी चंदा सहित अन्य के घरों में चलते हुए पटाखे गिरे। तकरीबन 15 मिनट तक पटाखे गिरते रहे, जिससे लोग दहशत में आ गए।