पेरिस में एक शख्स ने धर्म के नाम पर काटा दिया शिक्षक का सिर, बॉलीवुड सितारों ने जताई नाराजगी….

0
39
file photo-kangana and sawara

बॉलिवुड– फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक शख्स ने अपने बच्चे के इतिहास के शिक्षक का सिर इसलिए काट दिया क्योंकि उसने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बच्चों को दिखाया और उस पर चर्चा की। बाद में हमलावर को पुलिस कार्रवाई में ढेर कर दिया गया। इस घटना की निंदा दुनियाभर में हो रही है। बॉलीवुड सितारों ने इस घटना को भयावह बताते हुए इसकी आलोचना की है।

स्वरा भास्कर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भयावह! लोग किस तरह राक्षस बनकर यह सारे बर्बर काम कर रहे हैं। निशब्द और हूं। याद रखें कि अगर आपको लगता है कि आपका भगवान अपने नाम पर आपसे हत्या कराना चाहता है तो इसकी शुरुआत खुद से करें।

कंगना रणौत ने नाराजगी जताते हुए लिखा, ‘पेरिस में एक अध्यापक का सिर कलम कर दिया गया। हम केवल कल्पना कर सकते हैं कि आक्रमण के दौरान उन आक्रमणकारियों ने हमारे लोगों के साथ क्या किया होगा, आज के डिजिटल युग में भी वो दानवों की तरह व्यवहार करते हैं, सोचिए जब वो खानाबदोश थे तो उन्होंने भारत के साथ क्या किया होगा?’

श्रुति सेठ ने लिखा, ‘भगवान को खुद बदला लेने क्यों नही देते हो। मुझे लगता है की वो अपना बदला खुद ले सकते हैं। आपको ये हक किसने दिया की अपने भगवान के नाम पर किसी की जान ले लो। धर्म के नाम पर फैले आंतकवाद से मैं थक चुकी हूं।’

चार लोगों को हिरासत में लिया गया
फ्रांसीसी आतंकवाद विरोधी अभियोजक ने अध्यापक की हत्या के पीछे संदिग्ध आतंकवादी उद्देश्य को लेकर जांच शुरू की है। आतंकवाद विरोधी अभियोजक जीन-फ्रेंकोइस रिकार्ड के कार्यालय ने बताया कि घटना के कुछ घंटों बाद भी चार लोगों को हिरासत में लिया गया है, इसमें एक नाबालिग भी शामिल है।