जमीन के लिए भाई-भतीजों ने मचाया कत्लेआम, दो सगे भाईयों का सीना गोलियों से कर दिया छलनी….

0
168
file photo- सांकेतिक फोटो

हाथरस- सादाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला घनी में शुक्रवार की शाम को बड़े भाई द्वारा अपनी छोटे भाई की पत्नी की हत्या की वारदात को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि गांव नगरिया छावा में हत्या की दूसरी वारदात ने पुलिस-प्रशासन को हिलाकर रख दिया है। पुलिस महकमे में खलबली मच गई। 

आनन-फानन गांव नगरिया छावा में कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई। पूरा गांव छावनी बना नजर आया। हालांकि नामजद आरोपी भागने में सफल रहे। इसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया और घटना से जुड़े तथ्यों की जानकारी ली।

जमीन के लिए रिश्ते हो रहे लहूलुहान
जमीन के लिए रिश्तों को कलंकित कर देने वाली घटनाएं सोचने पर मजबूर कर रही हैं। गांव टीकैता नगला घनी में हिस्सा मांगने पर बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की पत्नी की हत्या कर दी, वहीं गांव नगरिया छावा में भतीजे ने मेड़ के विवाद में अपने ही दो चाचाओं की गोली मारकर हत्या कर दी। इन घटनाओं से साफ है कि जमीन के लालच में खून के रिश्ते कलंकित हो रहे हैं।

लोग अपना धैर्य खो रहे हैं। गौरतलब है कि आए-दिन तहसील स्तरीय अधिकारियों के पास भी जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायतों की भरमार रहती है। जमीन की खातिर 24 घंटे के भीतर हुईं इन घटनाओं ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है।

नामजद फरार, ताबड़तोड़ दबिश दे रही पुलिस
गांव टीकैता नगला घनी में छोटे भाई की पत्नी का हत्यारोपी बड़ा भाई और उसकी पत्नी 24 घंटे बीत जाने के बाद भी फरार हैं। पुलिस अभी तक उनको पकड़ नहीं पाई है। इधर, अब नगरिया छावा में दोहरे हत्याकांड की घटना ने पुलिस की चिंता बढ़ा दी है। पुलिस दोनों ही घटनाओं के नामजद आरोपियों की तलाश के लिए जगह जगह ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। हालांकि पुलिस को अभी तक सफलता नहीं मिली है। सीओ ब्रह्म सिंह ने बताया कि टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

परिवार में मचा कोहराम
गांव नगरिया छावा में दो सगे भाइयों की हत्या के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। शनिवार को मृतकों के आवास पर काफी भीड़ लगी रही।