बारिश से लबालब बालापुर झील टूटने से कई इलाकों में भरा पानी, तेज बहाव में कई गाड़िया बहीं

0
43

नयी दिल्ली। हैदराबाद में भारी बारिश की वजह से जन-जीवन पूरी तरह बेहाल है. शनिवार रात हुई तेज बारिश की वजह से लबालब भरी बालापुर झील का बांध भी टूट गया. जिस वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है. बता दें कि इस समय हैदराबाद के हफीज बाबा नगर, फूलबाग, उमर कॉलोनी, इंदिरा नगर, शिवाजी नगर और राजीव नगर जैसे इलाके पूरी तरह जलमग्न नजर आ रहे हैं. कई आवासीय इलाकों में तो बाढ़ के हालात बन गए हैं.

पानी का बहाव इतना तेज है कि कई गाड़ियां बहती हुई दिख रही हैं. हैदराबाद में पिछले हफ्ते हुई बारिश से पहले ही हालात बुरे हैं. वहीं अब झील टूटने से शहर में नई मुसीबत आ गई है. इस बीच NDRF की टीम भी लोगों की मदद के लिए पहुंच चुकी है.

कई इलाकों में हुई भारी बारिश
आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को सुबह 8.30 बजे से रात 10 बजे तक मेडचल मल्काजगिरी जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 157.3 मिमी और शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी बारिश हुई. शहर के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश हुई.जीएचएमसी के निगरानी एवं आपदा प्रबंधन निदेशक विश्वजीत कामपति के एक ट्वीट के अनुसार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) के कर्मी लगातार जलजमाव और बाढ़ मे बचाव कार्य कर रहे हैं. मौसम विभाग ने रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान भी जताया है.

बीजेपी नेता ने लोगों से घरों मे रहने की अपील की
वहीं हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने अपील की है कि, ”हैदराबाद के सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वे घर के अंदर रहें और बाहर न जाएं, क्योंकि आज शाम से शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है.”

पानी के तेज बहाव से दहशत में लोग
बता दें कि हैदराबाद में शनिवार को हुई दूसरी बारिश के बाद बालापुर झील बह गई थी, जिसके परिणामस्वरूप इसका बांध टूट गया और पानी रिहायशी इलाकों की ओर बढ़ने लगा। पानी के तेज बहाव को देखकर लोग दहशत में है और अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों की और पहुंच रहे हैं. वहीं पुलिस व एनडीआरएफ की टीम मौके पर बचाव कार्य में जुटी हुई है. अधिकारी भी हाई अलर्ट पर हैं.