मिन्नते करता रह गया किसान, अंबिकापुर नगर निगम ने चला दिया लहलहाती फसल पर जेसीबी, फसल बर्बाद होता देख निकल पड़े किसान के आंसू….

0
229

अंबिकापुर– नगर निगम ने एक किसान की लहलहाती फसल पर जेसीबी चला दिया। पीड़ित किसान का आरोप है कि बिना नोटिस थमाये निगम ने कार्यवाही किया है । निगम के इस कार्यवाही की वजह से किसान हताश और परेशान है।

अंबिकापुर नगर निगम की किसान के प्रति कारिस्तानी सामने आई हैं। नगर निगम ने आवास निर्माण के लिए कब्जे को लेकर एक किसान की लहलहाती फसल पर जेसीबी चला कर फसल को पूरी तहर से नष्ट कर दिया। किसानों का आरोप हैं की निगम के द्वारा बिना नोटिस दिए कार्यवाही की गई हैं। निगम के द्वारा अपनी लहलहाती फसल को उजड़ता देख किसान रोते बिलखते नजर आए।
किसान अशोक विश्वास के द्वारा कई सालो से उक्त जमीन में खेती किसानी का कार्य किया जा रहा हैं। साथ ही अशोक विश्वास ने सरकार से उक्त जमीन में खेती करने के लिए पट्टे की मांग भी की लेकिन उन्हे आजतक पट्टा नही मिल सका। वही उनका आरोप हैं कि नगर निगम के द्वारा बिना नोटिस दिए कब्जे की कार्यवाही की गई हैं। कड़ी मेहनत से उगाया गए फसल को उजड़ता देख वह हताश हो गए।

वही इस मामले में मेयर अजय तिर्की ने बताया कि वह जमीन एक साल से प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आरक्षित हैं और लोगो को इस बात की जानकारी भी दी गई थी। बावजूद इसके आरक्षित जमीन पर फसल लगाया गया। साथ ही कब्जे की कार्यवाही तहसीलदार व पटवारी की मौजुदगी में की गई हैं। वही मेयर अजय तिर्की ने कब्जे को लेकर धान की फसल पर जेसीबी चला कर उसे बर्बाद करने को गलत भी ठहराया हैं।

गौरतलब हैं कि किसान की तैयार फसल कुछ ही दिनो में कटने वाली थी लेकिन नगर निगम की कारिस्तानी से किसान की लहलहाती फसल अब बर्बाद हो चुकी हैं। बहरहाल अब देखने वाली बात होगी की किसान को उसकी बर्बाद हुई फसल का मुआवजा मिलता हैं या नही।