8.9 C
New York
Wednesday, July 28, 2021
Home जम्मू काश्मीर आतंकी ने एनकाउंटर से पहले किया सरेंडर, चाचा ने शुक्रिया अदा करने...

आतंकी ने एनकाउंटर से पहले किया सरेंडर, चाचा ने शुक्रिया अदा करने के लिए सैन्य अफसर के छूए पैर

कश्मीर. आतंकग्रस्त कश्मीर घाटी में श्रीनगर से सटे बडगाम जिले के चदूरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को जिंदा गिरफ्तार किया है. सेना की राष्ट्रीय राईफल्स (आरआर) के सैन्य अफसरों ने आतंकी को हालांकि घेर लिया था, लेकिन जब उसे सरेंडर करने का अवसर दिया तो उसने अपने चाचा की मौजूदगी में समर्पण कर दिया. अपने भतीजे को सही सलामत पाकर चाचा ने एनकाउंटर स्थल पर मौजूद पुलिस और सैन्य अफसरों को तहेदिल से शुक्रिया करते हुए उनके पैर छू लिए.

श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर के मुताबिक, पकड़े गए आतंकी की पहचान जहांगीर अहमद भट्ट के तौर पर हुई है, जो 13 अक्टूबर से चदूरा से लापता था. गायब होने से पहले वो चदूरा में एक दुकान चलाता था. सरेंडर करने के दौरान उसके पास से एक एके-47 भी बरामद हुई है. माना जा रहा है कि ये एके-47 उन दो राईफल्स में से एक है, जो 13 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ एसओजी कैंप से लेकर फरार हो गया था.

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को एक सूचना के आधार पर सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक साझा ऑपरेशन में जहांगीर को बडगाम में एक सेब के बागान में घेर लिया. अपनी नई सरेंडर पॉलिसी के तहत आरआर (राष्ट्रीय राईफल्स) के एक अधिकारी ने जहांगीर को सरेंडर करने का अवसर दिया तो कुछ ही देर में वो तैयार हो गया. इस दौरान सेना ने जहांगीर के चाचा को भी सेब के बागान में बुला लिया था.

जहांगीर के सरेंडर करते ही उसके चाचा ने उसे गले लगा लिया और वहां मौजूद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के अधिकारियों को तहेदिल से धन्यवाद देते हुए एक अफसर के पांव भी छू लिए. इस दौरान जहांगीर बड़े आराम से एक सेब खाते हुए भी दिखा. ये सारा मंजर मोबाइल वीडियो में कैद हो गया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

चिनार कोर के एक बड़े अधिकारी के मुताबिक, सेना कश्मीर घाटी में अपनी सरेंडर पॉलिसी को नए सिरे से शुरू करने की तैयारी कर रही है. इसके तहत सरेंडर करने वाले आतंकियों के लिए पुर्नवास योजना बनाई जा रही है. क्योंकि सरेंडर करने वाले आतंकी बड़ी जल्दी आतंकी संगठनों की आंखों में किरकरी बन जाते हैं और उनकी जान भी खतरे में पड़ जाती है. इसके लिए रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय के साथ मिलकर सेना एक खास प्लान बनाने जा रही है. लेकिन सूत्रों ने साफ किया कि ये सरेंडर पॉलिसी कश्मीर के उन युवाओं के लिए है, जो हाल फिलहाल में किसी आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं. पाकिस्तान से आए आतंकियों के लिए ये पॉलिसी नहीं है.

आपको बता दें कि आतंकी जहांगीर ने जब सरेंडर किया तो उस वक्त सेना का एक अधिकारी भी कहते सुना गया कि वे भी “यहां (कश्मीर घाटी) लाश बिछाकर खुश नहीं होते हैं.”

RELATED ARTICLES

खाना खाते समय हुआ झगड़ा, पति ने कुल्हाड़ी से पत्नी का सिर किया धड़ से अलग, किचन से लेकर आंगन तक खून से हुआ...

महोबा. खाना खाते समय पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने अपनी पत्नी के सिर को धड़...

BIG BREAKING : मशहूर अभिनेत्री का निधन, 76 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, 100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

बेंगलुरू: एंटरटेनमेंट जगत से सोमवार को चौंकाने वाली खबर सामने आई है। वेटरन अभिनेत्री जयंती का निधन हो गया है। दुखद खबर है...

Karnataka: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा…थोड़ी देर में राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

कर्नाटक । मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. सोमवार को अपनी सरकार के 2...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रात को भोजन में पिता-पुत्र और भतीजे ने खाई मछली की सब्जी, सुबह होते ही तीनों ने तोड़ा दम, पुलिस ने जताई इसकी आंशका

पटनाः  शाम को घर में मछली पकाकर खाना एक ही परिवार के तीन लोगों को महंगा पड़ गया. रात को सब्जी में मछली...

BIG BREAKING : प्रदेश के 27 प्राचार्यों और व्याख्याताओं को दी गई BEO की जिम्मेदारी, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुरः शिक्षा विभाग ने बड़े पैमाने पर प्रदेश के अलग अलग स्कूलोें में पदस्थ व्याख्याताओं और प्राचार्यों को विकासखंड शिक्षा अधिकारी बना दिया...

बड़ी खबर: विधानसभा का मानसून सत्र, स्वास्थ्य मंत्री सदन छोड़ कर बाहर निकले, कही ये बड़ी बात

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह मामले को लेकर हंगामा हुआ। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री...

हैवानियत की हद: मां से मिलने के बहाने ले गया, सेक्स किया और फिर गला दबाकर ली पत्नी की जान

नई दिल्ली। एक सनसनीखेज मामले सामने आया है। मां से मिलने के बहाने ले गया, फिर सेक्स करने के बाद गला दबाकर हत्या...

Recent Comments

error: Content is protected !!