बिहार चुनाव 2020:- जावड़ेकर का चिराग पर आरोप,कहा- लोजपा बहका रही हैं लोगो को….

0
2
file photo-Prakash Javadeka

बिहार- विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष हैं और राज्य में राजनीतिक सरगर्मी और बयानबाजी का माहौल बढ़ गया है। ताजा मामला भाजपा और चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी का है। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पर आरोप लगाए। 

जावड़ेकर ने कहा कि चिराग पासवान ने बिहार में हमसे अलग रास्ता चुना है। वह लोगों को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर बहका रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोई ‘बी’ या ‘सी’ टीम नहीं है। जावड़ेकर ने भरोसा जताया कि एनडीए को तीन चौथाई बहुमत मिलेगा और कहा कि लोजपा एक वोटकटवा पार्टी बनकर रह जाएगी। 

बता दें कि केंद्र में एनडीए के घटल दल लोजपा ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इस बारे में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है कि बिहार में नेतृत्व परिवर्तन की जरूरत है। हमारे पिता(रामविलास पासवान) चाहते थे कि पार्टी अकेले चुनाव लड़े। उन्होंने हमें इसके लिए काफी प्रोत्साहित किया था।

चिराग ने गुरुवार को कहा था कि नीतीश सरकार में हमारा संवाद नहीं हो पा रहा था, न ही नीतीश सरकार में हमारा प्रतिनिधित्व था। केंद्र में हम अब भी सरकार में हैं। हमने हमेशा केंद्र का साथ दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को हमारा समर्थन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बिहार में नेतृत्व परिवर्तन की जरूरत है।

तेज हो रही है लोजपा बनाम भाजपा की जंग
लोजपा ने दूसरे चरण के चुनाव में भाजपा के खिलाफ भी अपने उम्मीदवार खड़े कर यह भ्रम तोड़ दिया है कि वह केवल जनता दल यूनाइटेड के खिलाफ है। पहले चरण में भाजपा के किसी भी उम्मीदवार के खिलाफ प्रत्याशी न उतारने वाली लोजपा ने दूसरे चरण में चार सीटों पर भाजपा के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतार रही है।

उधर चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर अपने चुनाव प्रचार में इस्तेमाल न करने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे अभिभावक हैं। वे हमारे दिल में रहते हैं। उनकी तस्वीर को लेकर कई लोग परेशान हैं। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर की असल जरूरत नीतीश कुमार को है। 

तीन चरणों में संपन्न होना है बिहार चुनाव
बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार बिहार में तीन चरणों में चुनाव संपन्न होगा। इसके अनुसार पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर को होगा। वहीं, दूसरे चरण का मतदान तीन नवंबर और तीसरे चरण का मतदान सात नवंबर को होगा। चुनावों का परिणाम 10 नवंबर को घोषित किया जाएगा।