सुशांत सिंह राजपूत मामले में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाला वकील गिरफ्तार…

0
98

मुम्बई: सुशान्त सिंह राजपूत मौत मामले में सोशल मीडिया पर मनगढ़ंत कहानी बनाने, ट्वीट करने और इस केस से दूर- दूर तक संबंध नहीं रखने वाले लोगों को बदनाम करने के मामले में मुम्बई पुलिस की साइबर सेल ने दिल्ली के एक वकील को गिरफ्तार किया है. आरोपी विभोर आनंद को IPC और IT एक्ट की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है.

मुम्बई पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान ने बताया की, सुशान्त सिंह राजपूत और दिशा सालियान कि मौत के मामले में आरोपी विभोर आनंद फर्जी थियरी बनाकर फैला रहा था. साथ ही मुम्बई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहा था.

यह लगातार अपशब्दों आपत्ति जनकर भाषा का इस्तेमाल कर मुम्बई पुलिस व महाराष्ट्र सरकार को टारगेट कर रहा था. मुम्बई पुलिस की साइबर सेल विभोर आनंद को दिल्ली से गिरफ्तार कर के गुरुवार की रात को मुम्बई लेकर आई है.

गौरतलब है कि मुम्बई पुलिस सुशान्त की मौत के बाद से ही ट्रोल आर्मी व फेक सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल के माध्यम से टारगेट पर थी जहां देश ही नही बल्कि विदेशों से सरकार व पुलिस के खिलाफ अफवाह फैलाई जा रही थी. सुशान्त केस से जोड़ कर गलत बातें लिखी जा रही थी. मुम्बई पुलिस के मुताबिक इस दौरान 80 हजार से ज्यादा फेक अकाउंट सक्रिय हुए थे, साइबर सेल इसकी जांच में जुटी है.


सुशांत सिंह की मौत 14 जून को हुई थी जबकि उनकी पूर्व मॅनेजर दिशा सालियान की मौत 8 जून की देर रात को हुई थी. सुशान्त की मौत के कुछ दिनों के बाद से ही सोशल मीडिया पर पुलिस व सरकार को टारगेट करने का सिलसिला शुरू हो चुका था.