ट्रंप बोले- राजनीति के इतिहास में राष्ट्रपति पद के सबसे खराब उम्मीदवार हैं जो बिडेन

0
4

नयी दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार (स्थानीय समय) में अपने डेमोक्रेटिक पार्टी के समकक्ष और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन को राजनीति के इतिहास में राष्ट्रपति पद का “सबसे खराब उम्मीदवार” कहा। ट्रम्प ने एक रैली में कहा  “यह सबसे अजीब दौड़ है – मैं राष्ट्रपति पद के राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ दौड़ रहा हूं और यहां हार जाने का बहुत अधिक दबाव है। काश वे अच्छे होते, मेरा दबाव कम होता। आप ऐसे आदमी से कैसे हार सकते हैं?” उन्होंने यह भी दावा किया कि वह ”ऐसी हर जगह लीड कर रहे थे जहां लोग बुद्धिमान हैं”। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे आने वाले राष्ट्रपति चुनाव को एक साधारण विकल्प के रूप में कहा।

अंतिम सप्ताह में जैसे-जैसे प्रचार रफ्तार पकड़ रहा है, दोनों ही उम्मीदवार चुनाव संबंधी अन्य जरूरतों पर भी पूरा ध्यान दे रहे हैं। इसके मद्देनजर, बृहस्पतिवार दोपहर को उत्तरी कैरोलिना में ट्रंप ने रैली की , वहीं बाइडेन ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए चुनावी चंदा जुटाने के अभियान को गति प्रदान की।

साथ ही ट्रंप ऐसे क्षेत्रों में भी मतदाताओं का समर्थन हासिल करने में पूरा जोर लगा रहे हैं, जहां पहले उन्हें इनके अपने पक्ष में होने का भरोसा था। वह आयोवा जैसे राज्य में मतदाताओं और बड़े उद्योगों का समर्थन प्राप्त करने में जुटे हैं। पिछले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को आयोवा के मतदाताओं का जबरदस्त समर्थन मिला था लेकिन इस बार बाइडेन इस क्षेत्र में उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

कारोबारी हस्तियों को संबोधित करते हुए बुधवार सुबह ट्रंप ने दावा किया था कि अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए उनका नेतृत्व सबसे बेहतर विकल्प है। दूसरी तरफ, बाइडेन ने चुनावी चंदे के लिए विलमिंगटन, डेलावेयर से ऑनलाइन अभियान चलाया और इस दौरान, ट्रंप पर ओबामा द्वारा लाए गए स्वास्थ्य कानून को समाप्त करने के लिए सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया।