राहुल-गेल की तेज फिफ्टी, पंजाब ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

0
4

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब से हुआ। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टूर्नामेंट की सबसे फिसड्डी टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। खास बात यह है कि पंजाब की दोनों जीतें आरसीबी के खिलाफ ही आई हैं। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

टीम ने विराट कोहली और आखिर के ओवरों में क्रिस मौरिस की तेज बल्लेबाजी के दम पर पंजाब के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा। विराट ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 48 रन बनाए जबकि मौरिस ने 8 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट झटके। 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को सलामी जोड़ी ने धुआंधार शुरुआत दी। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। गेल आखिरी ओवर में रन आउट हो गए। इस सीजन में पहली बार खेल रहे क्रिस गेल ने एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 53 जबकि केएल राहुल ने 49 गेंदों पर एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 61 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। मयंक अग्रवाल के बल्ले से 45 रन निकले। 

विराट कोहली ने इस मैच में पिछले मैच वाली ही टीम उतारी थी जबकि केएल राहुल ने इस मैच के लिए तीन बदलाव किए। उन्होंने मंदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान की जगह क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और मुरुगन अश्विन को मौका दिया। इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच हुआ। पहली बार दोनों टीमों के बीच मैच 24 सितंबर को खेला गया था, जिसमें केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने शानदार 97 रनों से जीत दर्ज की थी। उस मैच में राहुल ने नॉटआउट 132 रन बनाए थे और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने दो बार उनका कैच ड्रॉप किया था।