छ: महीने बाद खुले मल्टीप्लेक्स सिनेमा मॉल, फिर भी पसरा रहा सन्नाटा, देखे तस्वीरें….

0
3
photo cinema house

लखनऊ- छह महीने से अधिक समय के बाद बृहस्पतिवार को मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल खोल दिए गए पर कोरोना के खौफ के कारण दर्शक नहीं पहुंचे। हर तरफ सन्नाटा ही पसरा रहा।

ये तस्वीर कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फीनिक्स मॉल के पीवीआर की है। जहां एक भी दर्शक नहीं नजर आ रहा है। बता दें कि मल्टीप्लेक्स तो आज से खुल गए है पर सिंगल स्कीन सिनेमा घर कल मतलब शुक्रवार को शुरू होंगे।

यह तस्वीर निशातगंज उमराव मॉल की है। यहां पर मॉल का ही स्टॉफ नजर आ रहा है। बाकी हर तरफ सन्नाटा ही है।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने सिनेमा हॉल व मल्टीप्लेक्स खोलने के लिए पहले ही दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। निशातगंज स्थित उमराव आइनॉक्स के जीएम प्रणय शुक्ल ने बताया कि तीन ऑडी में दो-दो शो चलाने की शुरुआती तैयारी है। विंडो से पेपरलेस टिकट, ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था रहेगी। कैंटीन के पास तय जोन में ही खाद्य पदार्थ खा सकेंगे।

वहीं, नावेल्टी सिनेमा के मैनेजर राजेश टंडन ने बताया कि लगभग सभी सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में शुक्रवार से फिल्में देख सकेंगे। नावेल्टी लालबाग में शुभ मंगल ज्यादा सावधान और सिंबा के तीन शो दिखाए जाएंगे। नॉवेल्टी अलीगंज में बाद में फिल्में शुरू होंगी। हॉल के अंदर कुछ भी खाने की मनाही रहेगी। 50% क्षमता में ही दर्शकों को शो दिखाने हैं। टिकट के दाम पहले जैसे ही रहेंगे।

प्रशासन औचक दौरा कर परखेगा कोविड प्रोटोकॉल की व्यवस्था
सिनेमाघरों में दर्शकों की जांच के लिए कोविड हेल्पडेस्क व सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था अनिवार्य की गई है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि शो के दौरान प्रोटोकॉल का औचक निरीक्षण भी होगा।

ऐसी होगी व्यवस्था

  • दर्शकोें का फोन नंबर व पूरा विवरण गेट पर दर्ज होगा।
  • आरोग्य सेतु एप मोबाइल में अपलोड रखना अनिवार्य होगा।
  • बिना मास्क सिनेमाघर में प्रवेश नहीं। एक समय में 50 फीसदी दर्शक ही।
  • सिनेमाघर में एक सीट छोड़कर सीटिंग प्लान होगी।
  • हॉल के अंदर फूड डिलीवरी नहीं होगी।

अगले हफ़्ते से नई फिल्मों की उम्मीद
उत्तर प्रदेश सिनेमा एक्जीबिटर्स फेडरेशन अध्यक्ष और उमराव मॉल के एमडी आशीष अग्रवाल ने बताया कि उम्मीद है अगले हफ्ते से नई फिल्म सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सेस के लिए मिलनी शुरू हो जाएंगी। तब तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज फिल्में या जो लॉकडाउन से पहले पसंद की जा रही थीं, उन्हें ही दिखाने की तैयारी है।