बारिश से मचा हाहाकार, सड़कों पर बाढ़, कई इलाके पानी में डूबे, 11 लोगों की मौत…

0
56

हैदराबाद. हैदराबाद में मौसम की मार से हाहाकार मच गया है. 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश के बाद पूरा शहर पानी में डूब गया. कई जगह कारें बहने लगीं। कहीं मोटरसाइकिल के साथ इंसान भी बहते दिखे. मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. हैदराबाद के चंद्रायनगुट्टा इलाके में बारिश से बोल्डर घर पर गिरा जिसमें दबकर 11 लोगों की मौत हो गई है. राहत औऱ बचाव का काम चल रहा है.

प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपली की है. सीएम के चंद्रशेखर राव हालात को लेकर हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं. चंद्रायनगुट्टा इलाके में हादसे के बाद AIMIM सांसद मौके पर पहुंचे. स्थानी लोगों की मदद से राहत काम में जुटे. मौके पर बारिश के बाद हुई तबाही का जायजा लिया.

हैदराबाद में सबसे ज्यादा बारिश LB नगर में हुई है. जहां 24 घंटे में 25 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मुख्यमंत्री ने प्रशासन से बाढ़ के हालात पर रिपोर्ट मांगी है. SDRF की टीम शहर में घूम घूमकर लोगों का रेस्क्यू करने में जुटी है.बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से तेलंगाना में भारी बारिश हुई. हैदराबाद में इतनी बारिश हुई कि नीचले इलाके पूरी तरह पानी में डूब गए. अब बंगाल की खाड़ी में बना दबाव तेलंगाना से होते हुए महाराष्ट्र पहुंच रहा है. इसकी वजह से हैदराबाद के साथ ही तेलंगना के दूसरे हिस्सों में आज भी भारी बारिश का खतरा बना हुआ है.

मौसम विभाग ने भारी बारिश के साथ आसमानी विजली से सावधन रहने की चेतावनी दी है. महाराष्ट्र में भी आज भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ आसमानी बिजली गिरने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, रायगढ़, कोंकण रीजन, रत्नागिरी और पालघर में शुक्रवार तक भारी बारिश की संभावना जताई है। सरकार ने भी इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

महाराष्ट्र के साथ ही उत्तरी और दक्षिणी कर्नाटक के साथ तटीय हिस्सों में भारी बारिश के साथ आसमानी बिजली से सावधान रहने को कहा गया है. उधर तेलंगाना के साथ ही आध्र प्रदेश को भी भारी बारिश और आकाशीय बिजली से सावधान रहने की जरूरत है. इसके अलावा गोवा और कोंकण में भी भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है मौसम विभाग ने कर्नाटक, महाराष्ट्र और गोवा के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.