ट्रंप ने संभाली चुनावी प्रचार अभियान की कमान, दर्शकों में मौजुद हर किसी का चुंबन लेना चाहते हैं ट्रंप….

0
3
FILE PHOTO- TRUMP

फ्लोरिडा- कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के दो सप्ताह से भी कम समय बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर से चुनावी प्रचार अभियान की कमान संभाल ली है। फ्लोरिडा के सैनफोर्ड में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वे खुद को “इतना शक्तिशाली” महसूस कर रहे हैं कि वह दर्शकों में मौजूद “हर किसी का चुंबन” लेना चाहते हैं। 

ऑरलैंडो सैनफोर्ड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने आधिकारिक विमान एयर फोर्स वन से निकलकर सीधे मंच पर पहुंचे ट्रंप ने कोरोना वायरस की चर्चा करते हुए कहा “अब से 22 दिनों बाद हम इस राज्य को जीतने जा रहे हैं, हम व्हाइट हाउस के लिए चार और साल जीतने जा रहे हैं। “

ट्रंप ने कहा, “मैं इतना शक्तिशाली महसूस करता हूं।” उन्होंने कहा, “मैं वहां दर्शकों के बीच जाऊंगा। मैं वहां जाऊंगा और मैं वहां दर्शकों में हर किसी का चुंबन लूंगा। मैं आदमियों और सुंदर महिलाओं… हर किसी का चुंबन लूंगा।” अपने भाषण से पहले ट्रंप ने भीड़ की ओर अपना मास्क उछाल दिया। 

इससे पहले, दिन में व्हाइट हाउस ने ट्रंप के चिकित्सक द्वारा एक बयान जारी कर कहा था कि राष्ट्रपति लगातार कई दिनों से कोविड-19 के लिए किए जा रहे टेस्ट में नेगेटिव पाए जा रहे हैं। 

रैली में, राष्ट्रपति ने कहा कि वह काफी सुडौल हैं और वे कोई “बूढ़े व्यक्ति” नहीं हैं। उन्होंने अपने इस बयान की आलोचना करने वाले लोगों को “सबसे बीमार” व्यक्ति करार दिया। 

ट्रंप ने कहा, “मैं एक बूढ़ा व्यक्ति नहीं हूं, मैं बहुत युवा हूं और मैं बहुत सुडौल आकार में हूं। उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने आज फिर से गलत चित्रण किया।”  ट्रंप ने कहा, “ये लोग सबसे बीमार हैं।” 

ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका चीन को ऐसा सबक पढ़ा रहा है “जैसा कि पहले कभी नहीं पढ़ाया गया है।”

ट्रंप ने कहा, “हम चीन को हराते रहे हैं, हम सबको हराते रहे हैं। इस महामारी के आने तक, हम चीन को सबक सिखा रहे थे जैसे कि उन्हें पहले कभी नहीं सिखाया गया है। वे यह जानते हैं और उन्होंने मुझे यह बताया है। उन्होंने सोचा था कि ऐसा कभी नहीं हो सकता। हम चीन को पछाड़ते रहे हैं और हम सबको हराते रहे हैं।”

ट्रंप ने अपने समकक्ष, जो बिडेन को उन्हें “चीन को बंद करने” के लिए ‘जेनोफोबिक’ कहने पर भी खरीखोटी सुनाई। ट्रंप ने कहा, “यह एक भयानक चीज थी जिससे उन्होंने मुझे बुलाया।” जेनोफोबिक का मतलब है जो दूसरे देश के लोगों को नापसंद करता है या उनके प्रति पूर्वाग्रह रखता है। 

उन्होंने कहा, “जब मैंने चीन को बंद कर दिया, जो जनवरी की बात है, तो आखिरकार स्वीकार किया गया कि मैं सही हूं। किसी ने भी इतनी तेजी से कार्य नहीं किया जैसे मैंने किया। हमने लाखों लोगों की जिंदगी बचाई। हमारे यहां 210,000 मौतें हुई हैं। हमें यहां नहीं होना चाहिए। यह चीन की गलती है, उन्होंने ऐसा होने दिया, उन्होंने इसे वहां से निकलने दिया।” 

ट्रंप ने फिर से इस तथ्य को दोहराया कि उनका प्रशासन कोविड-19 के लिए एक वैक्सीन वितरित करने वाला है। उन्होंने कहा कि ‘कोई भी देश’ अमेरिका की तरह जल्द ठीक नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, “मेरे प्रशासन के तहत, हम एक सुरक्षित वैक्सीन प्रदान कर रहे हैं, जिससे तेजी से सुधार होगा, ऐसे कोई नहीं कर सकता। दुनिया के किसी भी देश में इतनी जल्दी रिकवरी नहीं हुई, जैसा हमने किया है, चाहे वह आर्थिक रूप से हो या किसी और तरह से।”