टीआरपी बढ़ाने व घटाने वाले आरोपी को मुंबई पुलिस ने मिर्जापुर से किया गिरफ्तार

0
68

मुंबई. टीवी चैनलों की टीआरपी बढ़ाने व घटाने का मामला अब मिर्जापुर तक पहुंच गया। मुंबई की क्राइम ब्रांच वन की टीम ने सोमवार की रात चैनल की टीआरपी बढ़ाने व घटाने वाले आरोपी को कछवा से गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी को मुंबई पूछताछ के लिए लेकर चली गई।

मिर्जापुर के कछवां थाना क्षेत्र के तुलापुर गांव निवासी विनय त्रिपाठी मुंबई के हंशा कंपनी में ऑपरेटर के पद पर तैनात था। लॉकडाउन के चलते वह परिवार सं ग मुंबई से अपने घर आया था। यहां वह लोगों के घरों पर सेट टॉप बॉक्स में बार्क मशीन लगाकर उसके अनुसार चैनल देखने के लिए कहता था। जिससे उस चैनल की टीआरपी बढ़ती थी। वही कुछ चैनलों के देखने के लिए वह मना करता था। जिससे उसकी टीआरपी घटती थी। इस मशीन की कीमत 25 से 27 हजार रुपए है। जो सेटेलाइट से अटैच है। मशीन लगाने के एवज में वह लोगों के कुछ काम बगैर पैसे के करवा देता था। जिससे लोग उसके कहने अनुसार चैनल देखते थे। जिससे कुछ चैनल की टीआरपी बढ़ती थी।

आरोपी विनय के खिलाफ मुंबई के कंदीलीगी थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज था। क्राइम ब्रांच की टीम तलाश करते हुए कछवा पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर ली। इस संदर्भ में एएसपी सिटी संजय वर्मा ने बताया कि चैनल की टीआरपी मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम आई थी। जिसे सीओ सदर व कछवा पुलिस के नेतृत्व में भेजा गया था। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपित विनय को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।