गोंडा में रामजानकी मंदिर के पुजारी को मारी गोली, जमीनी विवाद को लेकर हमला, दो हिरासत में

0
63

नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोंडा में बीती रात जमीनी विवाद को लेकर चार लोगों ने रामजानकी मंदिर मनोरमा के महंत सम्राट दास पर गोली चला दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और अन्य लोगों ने घायल महंत को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. जिला अस्पताल से गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया गया है.

पुलिस घायल महंत की तहरीर पर 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ करने में जुटी हुई है. पुलिस का दावा है कि जल्द से जल्द पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा और पूरा मामला जमीनी विवाद से लेकर जुड़ा हुआ है. इससे पहले भी एक महंत पर जानलेवा हमला हुआ था. जमीनी विवाद को लेकर हुए हमले के बाद सुरक्षा की दृष्टि से वहां पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

पुजारी पर गोली चलाने की घटना के बाद इलाके में स्थिति सामान्य है. घायल पुजारी को लखनऊ रेफर किया गया है. अभी फिलहाल यहां किसी भी तरह का कोई बवाल होने की स्थिति नहीं है. सब सामान्य है.

हाल ही में राजस्थान में करौली के बुकना गांव में जमीन विवाद में पुजारी को जिंदा जला दिया गया था. बाद में इलाज के दौरान उनकी अस्पताल में मौत हो गई. गांववालों के मुताबिक पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जमीन दान में दी गई थी और इसके लिए गांव में बाकयदा पंचायत करके कागज पर सौ लोगों ने दस्तखत किए थे. लेकिन आरोप है कि गांव के दबंग कैलाश मीणा जमीन पर जबरन कब्जा करना चाहता था. उसने जमीन पर छप्पर डाल दिया और जब पुजारी ने उसका विरोध किया तो उसे जिंदा जला दिया गया.