पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन,नौगाम सेक्टर में एक घंटे तक दागे गोले, सेना के जवानों ने भी दिया मुहतोड़ जवाब….

0
27
naugam sector

श्रीनगर- उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर एक घंटे तक गोलाबारी की। सेना के जवानों ने भी इसका मुहतोड़ जवाब दिया। 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह 10 बजे पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी शुरू की। इसमें मोर्टार और छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि करीब एक घंटे तक गोलाबारी जारी रही। सेना के जवानों ने भी गोलाबारी का मुहतोड़ जवाब दिया। हालांकि, इसमें किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। इससे पहले भी बुधवार को पाकिस्तान ने उड़ी सेक्टर में गोलाबारी की थी। 

आईबी पर पाकिस्तान ने साढे़ छह घंटे बरसाए गोले
भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान ने वीरवार रात साढे़ नौ बजे से लेकर शुक्रवार सुबह चार बजे तक गोलाबारी की। पाकिस्तान के 25 चिनाब रेंजर्स ने पप्पू चक, करोल पंगा पोस्ट से बीएसएफ की करोल कृष्णा व चांदवां पोस्ट को निशाना बनाकर गोले बरसाए गए। गोलाबारी में छोटे-बड़े दोनों हथियारों का इस्तेमाल किया। रिहायशी इलाकों को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। 

हालांकि, गोलाबारी में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। सीमा पर चल रहा सुरक्षा बांध का काम पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा। इसे बाधित करने के लिए रात भर गोलाबारी की जा रही है। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी इस तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया।