मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मरवाही विधानसभा उपनिर्वाचन की तैयारियों का लिया जायजा : आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के दिये निर्देश

0
2

सरगुजा समय। रायपुर। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहेब कंगाले ने शुक्रवार को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के कलेक्टरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में विधानसभा उप निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे टीम भावना से कार्य करते हुए निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन में अपनी भूमिका निभाऐं। उन्होंने सभी अधिकारियों को परस्पर समन्वय के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मरवाही विधानसभा क्षेत्र  के सभी मतदान केन्द्रों में छाया, पेयजल आदि मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक एवं शासकीय स्थलों पर संपत्ति विरुपण की स्थिति में कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने मदिरा के अवैध परिवहन पर कड़ी नजर रखने के साथ ही आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केद्रों में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार को दिए। पुलिस अधीक्षक परिहार ने बताया कि विधानसभा उपनिर्वाचन के लिए पुलिस बल द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किये जा रहें है। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह ने विधानसभा उपनिर्वाचन की तैयारियों के बारे में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को विस्तृत जानकारी दी।

बैठक में श्रीमती रीना कंगाले ने मरवाही विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सभी अधिकारियों को बेहतर समन्वय से कार्य करने की बात कही। उन्होंने मतदान केन्द्र की व्यवस्थाओं, मतदान सामग्री वितरण, सामग्री जमा करने की गई व्यवस्था, कोविड से बचाव हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गए दिशा निर्देशानुसार मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की सुविधा के लिए की गई व्यवस्था, स्वीप अंतर्गत मतदाता जनजागरूकता कार्यक्रमों की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 बैठक में उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सर्वश्री यू एस अग्रवाल, श्रीकांत वर्मा,पुलक भट्टाचार्य, गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के अपर कलेक्टर अजीत बसन्त, सहायक कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी, जिला पंचायत  के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेंद्र ठाकुर, एडिशनल एसपी संजय महादेवा, उपजिला निर्वाचन अधिकारी डिगेश पटेल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।